ताज़ा खबर
 

BSNL देगा 30जीबी अतिरिक्त डेटा, जानें अनलिमिटेड और लिमिटेड एड ऑन डेटा पैक की खूबियां

BSNL: अनलिमिटेड पैक्स में तो हाई स्पीड डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहता है लेकिन लिमिटेड पैक में डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट बंद हो जाता है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

BSNL ने अपने यूजर्स के लिए लिमिटेड और अनलिमिटेड डेटा पैक्स निकाले हैं। यह डेटा पैक कंपनी ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए हैं। यह डेटा पैक उन लोगों के लिए फायदेमंद हैं जो अपने पोस्टेपड प्लान में ज्यादा डेटा चाहते हैं। इन प्लान्स में 50 रुपए से लेकर 1,711 रुपए तक के पैक शामिल हैं। वहीं अगर डेटा की बात करें तो इनमें 500MB से लेकर 30GB तक का डेटा दिया जा रहा है। अनलिमिटेड पैक्स में तो हाई स्पीड डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड कम हो जाती है लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहता है लेकिन लिमिटेड पैक में डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट बंद हो जाता है।

BSNL के अनलिमिटेड प्लान्स की बात करें तो इनमें सबसे सस्ता प्लान 240 रुपए का है जिसमें 3.5GB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा 340 रुपए के प्लान में 5.5GB डेटा दिया जा रहा है। इन दोनों ही प्लान्स की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 80kbps की रह जाएगी, लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा। वहीं 666 रुपए के प्लान में 11GB डेटा दिया जा रहा है। 901 रुपए के प्लान में 20GB डेटा दिया जा रहा है। 1,711 रुपए के प्लान में 30GB डेटा दिया जा रहा है। इन तीनों प्लान्स में डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 128kbps की रह जाएगी।

BSNL के लिमिटेड प्लान्स की बात करें तो इनमें सबसे सस्ता प्लान 50 रुपए का है जिसमें 500MB डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा 75 रुपए के प्लान में 1.5GB डेटा दिया जा रहा है। 170 रुपए के प्लान में 2.2GB डेटा दिया जा रहा है। 225 रुपए के प्लान में 4.2GB डेटा दिया जा रहा है। वहीं 290 रुपए के प्लान में 9GB डेटा दिया जा रहा है। 501 रुपए के प्लान में 12GB डेटा दिया जा रहा है। 549 रुपए के प्लान में 16GB डेटा दिया जा रहा है। इन सभी प्लान्स में डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट बंद हो जाएगा। अगर लिमिट खत्म होने के बाद इस्तेमाल करेंगे तो एक पैसा प्रति 10kb का चार्ज देना होगा। कंपनी के सभी एड ऑन प्लान्स की वैधता 30 दिन की है और सभी प्लान्स 3G यूजर्स के लिए ही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App