ताज़ा खबर
 

बीएसएनएल ने दिया ग्राहकों को तोहफा, शुरू करने जा रही है 4.4 करोड़ WiFi की सुविधा

इसी के मद्देनजर बीएसएनएल ने टाटा कम्युनिकेशंस के साथ भागीदारी की है

वाई-फाई हॉटस्पॉट सेवा शुरू करेगा ट्राई। (Representative Image)

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल की निगाह अंतरराष्ट्रीय रोमिंग बाजार पर है। इसी के मद्देनजर बीएसएनएल ने टाटा कम्युनिकेशंस के साथ भागीदारी की है जिससे वह अपने ग्राहकों को ग्लोबर लेवल पर निश्चित मूल्य 999 रुपए में 4.4 करोड़ वाईफाई हॉटस्पॉट तक पहुंच उपलब्ध कराएगी। ग्राहक इस वाईफई प्लान को बीएसएनएल के मोबाइल एप के जरिए एक्टिवेट कर सकेंगे। तीन दिन के प्लान का मूल्य 999 रुपए, 15 दिन का 1,599 रुपए तथा 30 दिन का 1,999 रुपए होगा। मोबाइल ऐप्लीकेशन पर वाई-फाई हॉटस्पॉट की लोकेशन भी देखी जा सकेगी।

बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने कहा, “बीएसएनएल इस तरह बड़ा कदम उठाने वाली पहली भारतीय मोबाइल ऑपरेटर है। इससे हमारे मोबाइल ग्राहक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वाईफाई का इस्तेमाल कर सकेंगे। हमारे ग्राहकों की विदेश यात्रा के दौरान उन्हें द्रुत गति की डेटा सेवा देने के लिए हमने टाटा कम्युनिकेशंस के साथ भागीदारी की है। वे इन हॉटस्पॉट पर निश्चित कीमत में असीमित डेटा का लाभ उठा सकेंगे।”

टाटा कम्युनिकेशंस के पास सब-मरीन केबल का ग्लोबर नेटवर्क है और कंपनी इसके जरिए टाटा टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स को 240 से ज्यादा देशों और इलाकों में कनेक्टिविटी मुहैया कराती है। ग्राहकों को प्लान एक्टिवेट करा लेने के बाद एक वन-टाइम पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी और वह इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। बता दें कि भारत संचार निगम लिमिटेड चौथे सबसे बड़ी मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बन गई है, इससे पहले यह छठे पायदान पर थी। वहीं वायरलाइन ब्रॉडबैंड सर्विस में यह पहले नंबर पर है।

अब आइडिया ने भी पेश किया फ्री डेटा और अनलिमिटेड कॉल वाला पैक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App