scorecardresearch

Jio को टक्कर देने के लिए BSNL ला रही 2,000 रुपये में मोबाइल, साथ में फ्री मिलेगी ये सर्विस

Jio, BSNL Feature Phone: बीएसएनएल इस फोन को भारतीय फोन निर्माताओं के साथ मिलकर बनाने की तैयारी कर रही है।

BSNL
रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था जिसकी डिलीवरी 21 सितंबर से शुरू होने वाली है।
रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भी सस्ता फोन लाने की तैयारी कर रही है। इसके लिए वह भारतीय मोबाइल निर्माता लावा और माइक्रोमैक्स से बात कर ही है। कंपनी की प्लानिंग है कि वह दिवाली तक इस फोन को मार्केट में ले आए। इसकी कीमत 2,000 रुपये के करीब होगी। ईटी टेलिकॉम से बीएसएनएल के चैयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी रणनीति खरीद से दूर है। हम अपने बंडल किए गए फोन के साथ एक महीने में आने की कोशिश कर रहे हैं। आप ब्रांडेड फीचर फोन देखेंगे। जिसे अलग अलग निर्माताओं के साथ मिलकर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल एक सहयोगी दृष्टिकोण की ओर बढ़ रहा है। हम लावा और माइक्रोमैक्स जैसे डिवाइस निर्माता के साथ सह-ब्रांडेड बंडल फीचर फोन के अपने मॉडल लाने की तैयारी कर रहे हैं। इनके साथ बेहद शानदार वॉयस पैकेज भी होंगे।

एक टॉप एग्जीक्यूटिव के मुताबिक बीएसएनएल के आने वाले फीचर फोन की कीमत 2,000 रुपये के आसपास होगी। इसकी सबसे खास बात है कि इसमें फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। हालांकि बीएसएनएल की तरफ से इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि वह इस प्रॉजेक्ट में कितना इनवेस्टमेंट करने वाली है।

गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने अपना 4जी फीचर फोन लॉन्च किया था जिसकी डिलीवरी 21 सितंबर से शुरू होने वाली है। कंपनी अपने 4जी फीचर फोन को फ्री में दे रही है, लेकिन इसके लिए एक शर्त रखी है कि आपको इसके लिए 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी दो बार में देनी है। प्री बुकिंग के दौरान 500 रुपये देने होंगे। इसके अलावा जब फोन की डिलीवरी होगी तब 1,000  रुपये देने होंगे। यह 1,500 रुपये कंपनी तीन साल बाद यूजर को वापस कर देगी, लेकिन इसके लिए भी एक शर्त रखी है। यह रुपये वापस लेने के लिए 3 साल बाद फोन वापस करना होगा। अगर फोन वापस नहीं करेंगे तो पैसे वापस नहीं मिलेंगे। इस फोन के साथ जियो जिंदगी भर फ्री में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी देगी।

पढें फोन (Phonegadget News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.