ताज़ा खबर
 

ब्लैकबेरी ने भारत में उतारा 4GB रैम वाला पहला डुअल सिम स्मार्टफोन, फ्री मिलेगा 75 जीबी डेटा

क्नेक्टिविटी के लिहाज से कीवन 4G VoLTE, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस, ब्लूटूथ, एफएम रेडियो, यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक से लैस है।
भारत में लॉन्च हुआ ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन। (Photo Source: Express Photo)

कनाडा की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ब्लैकबेरी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन BlackBerry KEYone लॉन्च किया है। भारत में कीवन की कीमत 39,9990 रुपए रखी गई है। ब्लैकबेरी के इस स्मार्टफोन को QWERTY कीबोर्ड और एंड्रायड 7.1.1 नोगट पर चलने वाला ऑपरेटिंग सिस्टम तथा ब्लैकबेरी अपना सिक्योरिटी फीचर्स खास बनाता है। भारत में कीवन को लॉन्च करने के लिए कुछ बदलाव किए गए हैं। भारत में कीवन 4जीबी रैम और 64 जीबी इन-बिल्ट स्टोरेज के साथ आता है। जबकि इंटरनेशनल मार्केट में इस फोन का 3जीबी रैम और 32 जीबी मॉडल पेश किया गया था। कंपनी की ओर से इस मॉडल को ब्लैकबेरी कीवन लिमिटेड एडिशन ब्लैक नाम दिया गया है। भारत में लॉन्च इस मॉडल में डुअल-सिम कार्ड की सुविधा दी गई है।

कंपनी का कहना है कि यह उनका पहला डुअल सिम कार्ड स्पोर्ट स्मार्टफोन है। फीचर्स की बात करें तो की-बोर्ड और सॉफ्टवेयर फीचर्स इसके खासियत है। ब्लैकबेरी का यह फओन 4.5 इंच आईपीएस डिस्पले के साथ आता है जो कि 433ppi की डेनसिटी देता है। फोन में 2गीगा हर्ट्ज का 625 क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया गया है, जो कि 4जीबी रैम के साथ आता है। कैमरे के लिहाज से फोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल-टोन एलईडी रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है। स्टोरेज की बात करें तो फोन में 64 जीबी की इन बिल्ट मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की सहायता से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

क्नेक्टिविटी के लिहाज से कीवन में 4G VoLTE, वाई-फाई, एनएफसी, जीपीएस, ब्लूटूथ, एफएम रेडियो, यूएसबी और 3.5 एमएम हेडफोन जैक से लैस है। फोन में 3505mAh की बैटरी दी गई है, जो कि क्वॉलकॉम क्विक चार्ज 3.0 के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि यह फोन 0 से 50 पर्सेंट तक सिर्फ 30 मिनट में चार्ज हो जाता है। सॉफ्टवेयर पहलू पर गौर करें तो DTEK by BlackBerry और BlackBerry Password Keeper जैसे सिक्योरिटी ऐप पहले से इनस्टॉल है।

यूज करने के लिए मिलेगा 75GB डेटा
ब्लैकबेरी कीवन स्मार्टफोन 8 अगस्त से अमेजन पर ऑनलाइन ब्रिकी के लिए पेश किया जाएगा। अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड यूजर अगर ऐमजॉन से स्मार्टफोन खरीदते हैं तो उन्हें 4000 बोनस पॉइंट्स मिलेंगे। वोडाफोन यूजरों को 75GB डेटा फ्री मिलेगा। यह ऑफर पुराने और नए कनेक्शन तथा प्रीपेड-पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.