ताज़ा खबर
 

भारत में जल्द लॉन्च होगा Asus का नया स्मार्टफोन, लंबी बैटरी लाइफ और बेहतरीन कैमरे होगी खासियत

पिछले साल कंपनी ने देश में एसुस जेनफोन 3 सीरीज के स्मार्टफोन उतारे थे, जिसकी डिजाइन, बैटरी, कैमरा आदि को ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एसुस के नए फोन के बाजार में आने की तारीख और विवरण के जल्द जारी होने की संभावना है।

Author नई दिल्ली | January 18, 2017 19:58 pm
आसुस भारत में जल्द लॉन्च करेगा लंबी बैटरी, बेहतरीन कैमरे वाला फोन( Representative Image/Asus)

अमेरिका के लास बेगास में हाल में संपन्न हुए CES 2017 में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी आसुस जेनफोन एआर और जेनफोन 3 जूम डिवाइस के सफलतापूर्वक लांच किया था। आसुस ज़ेनफोन एआर को लेकर कंपनी की ओर से एक और दावा किया गया था कि यह दुनिया का पहला 8GB रैम वाला स्मार्टफोन है। इस लॉन्च के बाद अब आसुस भारतीय बाजार में नया स्मार्टफोन लांच करने की तैयारी कर रहा है, जिसकी बैटरी क्षमता और कैमरे को बेहतर बनाया गया है। इंडस्ट्री सोर्सेस के मुताबिक, इस डिवाइस में बड़ी बैटरी के साथ ही चमकदार डिस्प्ले होगा। इसमें 13 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा ड्यूअल टोन फ्लैश के साथ तथा आठ मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा। पिछले साल कंपनी ने देश में एसुस जेनफोन 3 सीरीज के स्मार्टफोन उतारे थे, जिसकी डिजाइन, बैटरी, कैमरा आदि को ग्राहकों की काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एसुस के नए फोन के बाजार में आने की तारीख और विवरण के जल्द जारी होने की संभावना है।

नए फोन में क्या होगा खास
– लंबी बैटरी लाइफ
– 13 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का कैमरा
– बेहतर डिस्प्ले

Asus ZenFone AR के फीचर्स
Asus ZenFone AR के फीचर्स की बात करें तो इसमें आगे की ओर होम बटन पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है। फोन में 1440×2560 पिक्सल रेज्योलूशन की 5.7 इंच की सुपर अमोल्ड क्यूएचडी स्क्रीन दी गई है। ज़ेनफोन एआर में हाई-एंड क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसे टैंगो के लिए कस्टमाइज़ किया गया है। इसी इवेंट में कंपनी ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह असुस ज़ेनयूआई वीआर 360 डिग्री ऐप देगी। जो कि फोटो कोलाज, गैलरी और ज़ेन सर्किल ऐप को सपोर्ट करता है। फोन को ओवर हीट होने से बचाने के लिए वैपर कूलिंग सिस्टम दिया गया है। कैमरा फीचर्स की बात करे तो फोन में 23 मेगापिक्सल का सोनी IMX318 कैमरा दिया गया है, जिसमें ऑटोफोकस, डुअल पीडीएएफ, लेजर फोकस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Asus ZenFone AR एंड्रॉयड नोगट 7.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। इस फोन की कीमत को लेकर जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है।

नोकिया 6 की फ्लैश सेल के लिए किए गए 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App