ताज़ा खबर
 

7.9 इंच की डिस्प्ले और एंटी फिंगरप्रिंट कोटिंग के साथ लॉन्च हुआ आसुस जेनपैड 3 8.0

आसुस जेनपैड Z8 टैबलेट में 4680mAh की बैटरी दी गई है जो कंपनी के मुताबिक 11 घंटे का बैकअप देगी।

Author Published on: August 4, 2016 12:29 PM
नए जेनपैड में 2K डिस्प्ले दी गई है। (Photo: Asus)

टैबलेट मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए आसुस ने एक और प्रिमियम टैबलेट बाजार में उतार दिया है। इस बार लॉन्च हुआ जेनपैड 2K डिस्प्ले के साथ होगा। इन टैबलेट का नाम जेनपैड 3 8.0 है। यह असल में ZenPad 3S 10 का ही छोटा वर्जन है, जिसे ZenPad Z8 के विकल्प के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इनके फीचर्स में बहुत ज्यादा फर्क नहीं है।

नए जेनपैड में कई सारे फीचर्स बेहद शानदार दिए गए हैं। जैसे- क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 650 चिपसेट पर काम करने वाले इस टैबलेट में मल्टी-टच सपोर्ट सुविधा दी गई है। फिलहाल टैबलेट 2 जीबी रैम के साथ दिया जा रहा है, हालांकि इसका 4 जीबी वर्जन भी बाजार में बाद में उपलब्ध होगा। इसके अलावा साथ में 5 जीबी की आसुस वेब स्टोरेज और 100 जीबी की गूगल ड्राइव स्टोरेज सुविधा भी दी जा रही है। मगर फिर भी अगर आप लोकल स्टोरेज पर ही निर्भर रहना पसंद करते हैं तो इसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी मौजूद है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर फेसिंग कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। जाहिर है कैमरे में कोई खास दम नहीं होगा, लेकिन टैबलेट में कैमरो को ज्यादा तवज्जो दी भी नहीं जाती। टैबलेट 3जी और 4जी नेटवर्क सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, 4G LTE, ब्लूटूथ 4.0, GPS और USB टाइप-C जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आसुस जेनपैड Z8 टैबलेट में 4680mAh की बैटरी दी गई है जो कंपनी के मुताबिक 11 घंटे का बैकअप देगी। हालांकि कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

Read More: लीजिए लाजवाब सेल्फी, 16 MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Oppo F1s

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लीजिए लाजवाब सेल्फी, 16 MP फ्रंट कैमरा के साथ लॉन्च हुआ Oppo F1s
2 डुअल पिक्सल रियर कैमरा और आइरिस स्कैनर के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy Note 7
3 3 जुलाई को लॉन्च होगा शियोमी का दमदार स्मार्टफोन Redmi 3S, जानिए क्या होगा खास