ताज़ा खबर
 

भारत में इस कीमत पर मिलेंगे एप्पल के नए iPhone 7 और iPhone 7 Plus स्मार्टफोन

कंपनी ने अधिकारिक तौर पर भारत में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस स्मार्टफोन की कीमत घोषित कर दी है। नए फोन भारत में 8 अक्टूबर से मिलने लग जाएंगे।

iPhone 7 and 7 Plus: आईफोन-7 ने एप्पल के दो साल के अपग्रेड साइकिल को ब्रेक किया। इसमें बेहतर कैमरा और अच्छा परफॉर्मेंस मिलता है। हालांकि इन दोनों मॉडल में हैडफोन जैक नहीं दिए गए हैं। (Photo Source: Twitter)

7 सितंबर को लॉन्च हुए एप्पल के नई आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस भारत में 8 अक्टूबर से मिलने लग जाएंगे। हालांकि एप्पल संबंधित स्टोर्स और वेबसाइट्स पर इन फोन की प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है। कंपनी ने अब अधिकारिक तौर पर भारत में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस स्मार्टफोन की कीमत घोषित कर दी है। पहले के मुकाबले देखा जाए तो कीमत थोड़ी कम है, लेकिन अभी भी अधिकतर लोगों की पहुंच से बाहर ही है। एप्पल के आईफोन 7 की शुरुआती कीमत 60 हजार रुपए है, वहीं आईफोन 7 प्लस की कीमत 72000 रुपए से शुरू होती है। बता दें कि नया आईफोन 7 पिछले साल आए आईफोन 6एस से 2 हजार रुपए सस्ता है। लॉन्चिंग के समय आईफोन 6एस की कीमत 62 हजार रुपए थी।

ये है नई स्मार्टफोन की कीमत-

आईफोन 7 के 32 जीबी वैरिएंट की कीमत 60 हजार रुपए, 128 जीबी वैरिएंट की कीमत 70 हजार रुपए और 256 जीबी वैरिएंट की कीमत 80 हजार रुपए रखी गई है। वहीं आईफोन 7 प्लस का 32 जीबी वैरिएंट 72 हजार रुपए, 128 जीबी वैरिएंट 82 हजार रुपए और 256 जीबी वैरिएंट 92 हजार रुपए में मिलेगा।

डिस्प्ले –

आईफोन 7 में 4.7 इंच की डिस्पले मिलेगा तो वहीं 7 प्लस में 5.5 इंच की डिस्प्ले दी गई है। दोनों ही फोन में रेटिना HD डिस्प्ले लगा है, जो 25 फीसदी ज्यादा ब्राइट है। यह 3D टच भी सपॉर्ट करता है।

Read Also: Apple ने 22 हजार तक घटाए आईफोन 6S और 6S प्लस के दाम, एप्पल की अब तक की सबसे बड़ी कटौती

ऑडियो –

एप्पल के इन दोनों नए फोन में हेडफौन नहीं लगेंगे। इन दोनों फोन में वायरलैस इयर पॉड्स इस्तेमाल किए जाएंगे। ये इयर पॉड्स आईफोन और एप्पल वॉच दोनों में काम करेंगे। इन्हें अलग से खरीदना होगा।

कैमरा –

आईफोन 7 और 7 प्लस में अब तक का सबसे अच्छा कैमरा देखने को मिलेगा। इस फोन में में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल हैं। एक वाइड ऐंगल मॉड्यूल है और दूसरा टेलिफोटो। इसमें 2x ऑप्टिकल और 10x सॉफ्टवेयर जूम है। इसका सेंसर हाई-स्पीड है और 30 फीसदी ज्यादा एफिशंट है। इसमें क्वॉड-LED, ट्रू टोन फ्लैश और 50 फीसदी ज्यादा लाइट जैसे फीचर हैं। फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App