ताज़ा खबर
 

भारत में इस तारीख से होगी आईफोन 7 की सेल, आईफोन 6S से भी कम होगी कीमत

एप्पल ने बुधवार को सैन फैंसिस्को में हुए एक मेगा इवेंट में आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस लॉन्च कर दिए हैं। इसके अलावा नई एप्पल वॉच सीरीज 2 और एयरपॉड्स इयर बड्स भी बाजार में उतारे गए है।
आईफोन 7 सिल्वर, गोल्ड, रोज गोल्ड, ब्लैक और जेड ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। (Photo: Reuters)

बुधवार को सैन फ्रैंसिस्को में हुए एक शानदार इवेंट में दुनिया की मशहूर टेक कंपनी एप्पल ने अपने नए आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को लॉन्च कर दिया है। नए iPhone के साथ-साथ नई एप्पल वॉच सीरीज 2 और एयरपॉड्स इयर बड्स भी बाजार में उतारे गए है। कुल मिलाकर एप्पल ने 5 गेम चेंजर प्रॉडक्ट्स बाजार में उतारे हैं।
शायद आपने गौर ना किया हो, मगर एप्पल के नए आईफोन की कीमत पुराने आईफोन के मुकाबले कम है। भारत में नए एप्पल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की सेल 7 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी। इसके शुरुआती 32 जीबी मॉडल की कीमत 60 हजार रुपए होगी।

आपको बता दें कि जब आईफोन 6एस भारत में ब्रिकी के लिए आया था, तब उसके 16 जीबी वाले मॉडल की कीमत 62 हजार रुपए थी। वहीं अब कंपनी कम कीमत में ज्यादा स्टोरेज वाला मॉडल लेकर आई है। एप्पल के जारी किए गए प्रेस नोट के मुताबिक दूसरी किस्त में जिन देशों में फोन भेजा जाएगा उनमें भारत भी एक है। यह भी पहली बार है जब भारत के लिए नए फोन की कीमत का खुलासा लॉन्च इवेंट के दौरान ही कर दिया गया।

पढ़िए क्या हैं आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के फीचर्स-

आईफोन 7 –
आईफोन 7 में 4.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। आईफोन 7 सिल्वर, गोल्ड, रोज गोल्ड, ब्लैक और जेड ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। नए आईफोन में हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। इसकी जगह एक कनेक्टर दिया जाएगा जिसके जरिए आईफोन का हेडफोन लगा सकते हैं। कंपनी फोन के साथ ही वायरलैस इयरफोन भी देगी। आईफोन 7 में 12 मेगापिक्सल वाला रियर कैमरा दिया गया है, वहीं 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग HD कैमरा है। iPhone7 और iPhone7 Plus के तीन वैरिएंट- 32GB,128GB और 256GB होंगे। बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इस बार दोनों नए iPhone में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। आईफोन 7 में A10 फ्यूजन प्रोसेसर लगा है, जो आईफोन 7 की परफॉर्मेंस को दमदार बनाता है।

आईफोन 7 प्लस-
आईफोन 7 प्लस में 5.5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें दो 2X ऑप्टिकल जूम के साथ दो रियर कैमरे दिए गए हैं। एक वाइड एंगल लेंस होगा जबकि दूसरा टेलीफोटो का काम करेगा। कंपनी का दावा है कि यह 10X तक जूम करने में सक्षम है। एप्पल ने दोनों नए आईफोन को वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.