ताज़ा खबर
 

Apple iPad 9.7 इंच लॉन्च, सस्ते आईपैड में पेंसिल सपोर्ट के अलावा भी मिलेंगे ये खास फीचर

Apple iPad 9.7 inch Price in India: भारत में नए आईपैड को सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश कलर में खरीदा जा सकेगा। इस नए आईपैड को अप्रैल के शुरुआत में खरीदा जा सकेगा।

Apple iPad 9.7 inch Price in India: कंपनी ने दावा किया है कि नए iPad की बैटरी 10 घंटे का पावर बैकअप देगी।

एप्पल ने शिकागो में चल रहे एप्पल एजुकेशन इवेंट में अपना नया आईपैड लॉन्च कर दिया है। दरअसल यह आईपैड स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इस आईपैड में 9.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इस आईपैड की कीमत भी दूसरे आईपैड्स की तुलना में काफी कम रखी गई है। यह पेंसिल सपोर्ट फीचर के साथ लॉन्च किया गया है। भारत की बात करें तो 9.7 इंच के वाई फाई कनेक्टिविटी वाले आईपैड को 28,000 रुपए में उपलब्ध कराया जाएगा। यह मॉडल 32GB इंटरनल मैमोरी के साथ आएगा। वहीं इसके वाई फाई और सैल्यूलर कनेक्टिविटी के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 38,600 रुपए होगी। यह भी 32GB इंटरनल मैमोरी के साथ ही आएगा। भारत में एप्पल की पेंसिल की कीमत 7,600 रुपए होगी। भारत में नए आईपैड को सिल्वर, स्पेस ग्रे और गोल्ड फिनिश कलर में खरीदा जा सकेगा। इस नए आईपैड को भारत में अप्रैल के शुरुआत में खरीदा जा सकेगा।

फीचर्स की बात करें तो नए iPad में 9.7-इंच रेटिना डिसप्ले दी गई है। यह A10 फ्यूजन चिप और टचआईडी के साथ आता है। iPad में फेसटाइम एचडी कैमरा और 8-मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है जो कि 1080 पिक्सल वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। कंपनी ने दावा किया है कि नए iPad की बैटरी 10 घंटे का पावर बैकअप देगी। इसके अलावा दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 300 Mbps एलीटीई सपोर्ट, जीरोस्कोप, जीपीएस और कम्पास है।

एप्पल प्रोडक्ट मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट ग्रेग जोसविक ने बताया कि एजुकेशन के लिए 2,00,000 ऐप हैं और एप्पल का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला iPad 9.7-इंच मॉडल है। नए iPad को अप्रैल, में दक्षिण कोरिया और अन्य देशों और क्षेत्रों के साथ भारत, रूस, थाईलैंड, तुर्की और अन्य देशों सहित क्षेत्रों में उपलब्ध कराए जाएगा।

एप्पल के नए आईपैड पर पेंसिल आर्ट बनाने का अलग ही अनुभव मिलेगा। एप्पल फिलहाल 9.7 इंच, 10.5 इंच और 12.9 इंच के आईपैड मॉडल पर पेंसिल सपोर्ट करता है, जिनमें से कुछ वर्तमान मैकबुक एयर की तुलना में अधिक महंगे हैं। एप्पल का नया आईपैड छात्रों को टारगेट करने के लिये पेश किया गया है और इसलिए यह थोड़ा सस्ता भी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App