ताज़ा खबर
 

Google के मजेदार सवालों का जवाब देकर करो अपने स्मार्टफोन की होम स्क्रीन को कस्टमाइज

Google ने लोगों की जानकारी बढ़ाने के लिए #myAndroid Taste Test को पेश किया है।

आप अपने होम स्क्रीन को कुछ एेप की मदद से कस्टमाइज कर सकते हैं। (Photo: DroidViews)

ज्यादातर लोग एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर रहे हैं लेकिन वह अपने फोन के बारे में पूरी तरह से अवगत हों शायद ऐसा नहीं है। हमको भी अपने फोन के बारे में पूरी तरह से नहीं पता होता कि हम अपने फोन का किस किस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन की सभी तकनीकी पक्षों की जानकारी हो और उन्हें क्या कहा जाता है शायद इस बात की भी जानकारी शायद ही हो। इस बात को लेकर गूगल ने #myAndroid Taste Test को पेश किया है। जिसकी मदद से यूजर्स कई मजेदार सवालों का जवाब देकर अपने स्मार्टफोन की होम स्क्रीन को कस्टमाइज कर सकते हैं। अगर आप एंड्रॉइड यूजर हैं तो आप अपने होम स्क्रीन को कुछ एेप की मदद से कस्टमाइज कर सकते हैं। इनमें लॉन्चर्स, आईकॉन पैक और विजेट्स शामिल हैं। वहीं, अब गूगल ने #myAndroid Taste Test को पेश किया है। इस टेस्ट की मदद से कुछ मजेदार सवालों का जवाब देकर यूजर्स अपनी होम स्क्रीन को पर्सनलाइज कर सकते हैं। इन रेपिड फायर सीरीज में काफी मजेदार सवालों को पूछा गया है। इस लिंक पर क्लिक कर आप अपने फोन की होम स्क्रीन को कस्टमाज कर सकते हैं।

गूगल के #myAndroid Taste Test में कुछ ऐसे सवालों को पूछा गया है, जैसे आप कौन से मौसम को चुनेंगे या आप नेचुरल और ह्यूमन-मेड लुक में से कौनसा चुनेंगे। इन सवालों का जवाब देने के बाद आपको नीचे की ओर कुछ डाउनलोड करने के लिए लिंक दिखाई देंगे। इन एेप की मदद से आप अपने फोन के की बोर्ड या वॉलपेपर को कस्टमाइज कर सकते हैं।

बता दें कि अपने फोन की होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने के लिए आपको लिंक डाउनलोड कर फोन में एेप डाउनलोड करना होगा। इससे आपको एेप सर्च करने की परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा। इस #myAndroid Taste Test की मदद से यह आपकी च्वाइस के हिसाब से एेप दिखा देगा। इसकी मदद से गूगल चाहता है कि यूजर्स को इस बात की जानकारी मिले कि उनका एंड्रॉइड फोन क्या कर सकता है। ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा उनके स्मार्टफोन की जानकारी हो और उनके लिए भी सुविधा हो। लोग ज्यादा से ज्यादा अपने स्मार्टफोन का फायदा ज्यादा से ज्यादा उठा सकते हैं।

गूगल प्ले स्टोर पर टॉप पर रही BHIM एप के बारे में जानें ये ज़रूरी बातें, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App