ताज़ा खबर
 

Google का नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड P आने के बाद और स्मार्ट हो जाएगा स्मार्टफोन

एंड्रॉयड पी को गूगल असिस्टेंट के साथ जोड़ा जा सकता है। इससे फोन की बैटरी लाइफ पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत हो जाएगी। एंड्रॉयड के इस वर्जन को 'पिस्ताचियो आइसक्रीम' कहा जा रहा है।

Google New Operating System, Android P, Android P Operating System, Operating System, Google, android, गूगल, ऑपरेटिंग सिस्टम, ऐंड्रॉयड पी,एंड्रॉयड पी ऑपरेटिंग सिस्टम में कई शानदार फीचर्स शामिल होंगे, इनमें से एक कॉल ब्लॉकिंग फीचर भी होगा।

गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम P हो सकता है। इसे लेकर कई तरह की खबरें भी आ रही हैं। इसके आने के बाद स्मार्टफोन और भी स्मार्ट हो जाएगा। जैसे कि पहले भी देखा गया है कि हर बार नया ऑपरेटिंग सिस्टम आने पर उसमें काफी कुछ नया होता है। गूगल का सबसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम अभी एंड्रॉयड ओरियो है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि गूगल जल्द अपने नए ऑपरेटिंग सिस्टम से पर्दा हटा सकता है। गूगल हर साल मई में होने वाली अपनी सालाना कॉन्फ्रेंस में अपने नए प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करता है। माना जा रहा है कि इस बार भी गूगल अपने एंड्रॉयड P का पहला डिवेलपर वर्जन जारी करेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल एंड्रॉयड P का पहला डिवेलपर प्रिव्यू मार्च में जारी कर सकता है। आने वाले दिनों में डिवेलपर्स से इसके फीचर्स के बारे में खबरें सुनने को मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एंड्रॉयड पी ऑपरेटिंग सिस्टम में कई शानदार फीचर्स शामिल होंगे, इनमें से एक कॉल ब्लॉकिंग फीचर भी होगा। इस फीचर के आने के बाद आपको अपने स्मार्टफोन पर प्रमोशनल कॉल से छुट्टी मिल जाएगी। दरअसल ये फीचर अनजान नंबर, प्राइवेट नंबर या जिन नंबरों की कॉलर आईडी नहीं होगी, उन नंबर्स को अपने आप ब्लाक कर देगा। ये नया फीचर डिफॉल्ट डायलर ऐप में दिया जा सकता है।

एंड्रॉयड पी को गूगल असिस्टेंट के साथ जोड़ा जा सकता है। इससे फोन की बैटरी लाइफ पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत हो जाएगी। एंड्रॉयड के इस वर्जन को ‘पिस्ताचियो आइसक्रीम’ कहा जा रहा है। जबकि ऑफिशियली इस ऑपरेटिंग सिस्टम का अभी तक कोई भी नाम नहीं दिया गया है। गूगल का नया ऑपरेटिंग सिस्टम ऑर्टिफिशिय इंटेलीजेंस पर भी काम कर सकता है। यानी इस ऑपरेटिंग सिस्टम की मदद से आपका फोन और भी ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा। फोन आपकी आदतों को और करीब से ट्रैक करेगा, जिससे फोन को इस्तेमाल करना और भी आसान हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Samsung Galaxy S9 और S9 प्लस को 9,990 रुपए में खरीदने का ऑफर
2 Women’s Day 2018 Offer: Redmi 5A, Honor 9 लाइट, Lenovo K8 plus समेत इन स्मार्टफोन पर मिल रहे ऑफर
3 Happy Women’s Day 2018 Offer: महिला दिवस पर स्मार्टफोन्स पर 23,000 रुपए तक की छूट, और भी हैं ऑफर
ये पढ़ा क्या?
X