ताज़ा खबर
 

29 रुपए में ‘महीने भर का इंटरनेट’, जानिए पूरी डीटेल

30 दिन की वैधता वाले इस पैक के जरिए ग्राहक कम कीमत में एक महीना ऑनलाइन रह सकते हैं।

Author Updated: September 16, 2016 11:35 AM
इस प्लान में यूजर को 1 दिन का खर्च 1 रुपए से भी कम का पड़ रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए सस्ती कीमत में एक महीने वाला इंटरनेट पैक लाई है। मात्र 29 रुपए के पैक में अब एयरटेल यूजर्स एक महीने तक इंटरनेट इस्तेमाल कर सकेंगे। 29 रुपए वाले इस प्रीपेड डेटा पैक को कंपनी ने ‘महीने भर का इंटरनेट’ नाम दिया है। 30 दिन की वैधता वाले इस पैक के जरिए ग्राहक कम कीमत में एक महीना ऑनलाइन रह सकते हैं।

हालांकि देखा जाए तो यह प्लान उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जो इंटरनेट का इस्तेमाल कम करते हैं, और जिन्हें ज्यादा दिन की वैलिडिटी वाला पैक चाहिए हो। एयरटेल के इस स्पेशल प्लान में यूजर्स को महज 75 एमबी डेटा दिया जाता है। यह डेटा 2जी/3जी/4जी किसी भी प्रकार से यूज किया जा सकेगा। आंकलन किया जाए तो इस प्लान में यूजर को 1 दिन का खर्च 1 रुपए से भी कम का पड़ रहा है।

भारती एयरटेल के डायरेक्टर (इंडिया व साउथ एशिया) अजय पुरी ने कहा, ” भारत में लाखों की संख्या में ऐसे मोबाइल यूजर्स हैं जो इंटरनेट का कम मात्रा में इस्तेमाल करते हैं। हमारी रिसर्च में पता चला है कि ऐसे ग्राहकों को कम कीमत में ज्यादा दिन की वैधता वाला इंटरनेट पैक चाहिए। जिससे वह लंबे समय तक ऑनलाइन रह सकें।” पैक के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, ” ‘महीने भर का इंटरनेट’ एक ऐसा ही प्लान है जो ग्राहकों के लिए वैलिडिटी के बाधाएं तोड़ता है और प्रतिदिन 1 रुपए से भी कम के खर्चे में महीने भर ऑनलाइन रह सकेंगे।”

Read Also: 11 रुपए में 4G डेटा: रिलायंस Jio से भी सस्ता है इस कंपनी का यह प्लान

जहां एक तरफ रिलायंस जियो ने 31 दिसंबर तक सभी सेवाएं मुफ्त कर दी है, वहीं एयरटेल के इस कदम को काफी अहम माना जा रहा है। एयरटेल की तरह बाकी कंपनियां भी नए-नए प्लान लाकर ग्राहकों को लुभाने की लगातार कोशिश कर रही हैं। इससे पहले बीएसएनएल ने भी एक ऑफर पेश किया था जिसके तहत यूजर्स को 249 रुपए में 300 जीबी डेटा दिया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रिलायंस जियो का आरोप- एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन नहीं दे रहीं मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी सुविधा
2 Apple ने 22 हजार तक घटाए आईफोन 6S और 6S प्लस के दाम, एप्पल की अब तक की सबसे बड़ी कटौती
3 Videocon लाई पैनिक बटन वाला Cube 3 स्मार्टफोन, एमरजेंसी में ऐसे करेगा मदद
जस्‍ट नाउ
X