ताज़ा खबर
 

Airtel 4G स्मार्टफोन या Jio का 4जी फीचर फोन, जानिए कौन है बेहतर

Airtel 4G Smartphone, Jio Feature Mobile Phone: एयरटेल-कार्बन फोन में गूगल प्ले स्टोर काम करेगा। इसमें अपनी मर्जी से कोई भी ऐप डाल सकते हैं। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा।

jio, jio phone, jio 4g phone, jio android phone, jio new android phone, jio smartphone, jio feature phone, jio 4g android phone, jio mobile, jio mobile phone, jio new phone, jio new phone, jio news, airtel smartphone, airtel phone, airtel 4g phone, airtel, latest newsJio Android Phone: जियो फोन 153 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इसकी वैधता 28 दिन की है। इस यूजर को रोजाना 0.5GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा।

एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए कार्बन के साथ मिलकर अपना 4G स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सबसे खास बात है कि एयरटेल का यह फोन स्मार्टफोन है और जियो का फोन फीचर फोन है। मतलब जियो फोन में गूगल प्ले स्टोर काम नहीं करेगा, उसमें अपनी मर्जी से कोई दूसरा ऐप नहीं डाल सकते हैं। एयरटेल-कार्बन फोन में गूगल प्ले स्टोर काम करेगा। इसमें अपनी मर्जी से कोई भी ऐप डाल सकते हैं। यह गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7 पर काम करेगा। अब दोनों फोन्स की कीमत की बात करते हैं, एयरटेल के फोन की प्रभावी कीमत 1,399 रुपए है। वहीं जियो फोन की प्रभावी कीमत शून्य है।

प्लान
Airtel:
इस फोन के साथ 169 रुपए का प्लान लॉन्च किया है। इसमें यूजर को रोजाना 0.5GB 4जी डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। रोमिंग में जाने पर सिर्फ इनकमिंग फ्री रहेगी, कॉल करने के पैसे देने होंगे। इस फोन से SMS करने के भी पैसे देने होंगे। इस प्लान की वैधता 28 दिन की है।
JIO: जियो फोन 153 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इसकी वैधता 28 दिन की है। इस यूजर को रोजाना 0.5GB हाई स्पीड डेटा मिलेगा, हाई स्पीड डेटा की लिमिट खत्म होने पर इंटरनेट की स्पीड कम हो जाएगी लेकिन इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहेगा। इस फोन से कॉलिंग और SMS फ्री हैं।

कीमत
JIO:
जियो फोन लेने के लिए 1,500 रुपए की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। यह सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी, लेकिन इसके लिए कंपनी की शर्त है कि यूजर को एक साल में कम से कम 1,500 रुपए का रिचार्ज कराना होगा और फोन भी वापस करना होगा। इस तरह इसकी कीमत शून्य रुपये होगी।
Airtel: एयरटेल के फोन को खरीदने के लिए 2,899 रुपए देने होंगे। इनमें से 1,500 रुपए कैशबैक के तौर पर यूजर को उसके एयरटेल पेमेंट बैंक के अकाउंट में वापस कर दिए जाएंगे। यूजर को 18 महीने पूरे होने पर 500 रुपए और 36 महीने पूरे होने पर 1,000 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। इस तरह इसकी प्रभावी कीमत 1,399 रुपए होगी। हालांकि इसमें यूजर को हर महीने 169 रुपए का रिचार्ज कराना जरूरी है। इस फोन की सिक्योरिटी वापस लेने के लिए फोन वापस नहीं करना होगा।

फीचर्स
Airtel:
एयरटेल का फोन स्मार्टफोन है। इसमें 4 इंच की डिस्प्ले के साथ 8GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें फेसबुक और व्हॉट्सऐप जैसे ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है। इनके अलावा भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद किसी भी ऐप का इस्तेमाल किया जा सकता है।
JIO: जियो का फोन फीचर फोन है। इसमें गूगल प्ले स्टोर काम नहीं करेगा। मतलब आप इसमें सिर्फ उन्हीं चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं जो पहले से ही इंस्टॉल आएंगे। जियो फोन में फेसबुक और व्हॉट्सऐप जैसे ऐप काम नहीं करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIVO के स्मार्टफोन पर 4,500 रुपए, Moto पर 20%, जियोनी पर 16% का कैशबैक, जानिए कितने सस्ते में मिल रहे मोबाइल
2 वन प्‍लस स्‍मार्टफोन इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो जाइए सावधान
3 Airtel ने लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन, Jio फीचर फोन को देगा टक्कर
ये पढ़ा क्या?
X