ताज़ा खबर
 

Airtel ने लॉन्च किया 4G स्मार्टफोन, Jio फीचर फोन को देगा टक्कर

Airtel 4G Mobile Smartphone: इसकी सबसे खास बात यह है कि कैशबैक पाने के लिए जियोफोन की तरह आपको अपना स्मार्टफोन वापस नहीं करना पड़ेगा।
कैशबैक यूजर के एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट में मिलेगा, जिसे वह अपने किसी भी बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकता है।

रिलायंस जियो के 4G फीचर फोन को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। एयरटेल ने यह फोन भारतीय कंपनी कार्बन के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन के साथ एयरटेल की तरफ से कई ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं। यह फोन Karbonn A40 है। इस फोन की प्रभावी कीमत 1,399 रुपए है। एयरटेल का यह स्मार्टफोन लेने के लिए 2,899 रुपए देने होंगे। 14 अक्टूबर से इस फोन की सेल शुरू हो जाएगी। इसके साथ ऑफर मिल रहा है कि यूजर इस फोन पर अगर तीन साल तक 169 रुपए का रिचार्ज कराता है पहले 18 महीने में उसे 500 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। वहीं 36 महीने पूरे होने पर उसे 1,000 रुपए का कैशबैक दिया जाएगा। इस तरह यूजर को 3 साल में 1,500 रुपए का कैशबैक मिलेगा। इसकी सबसे खास  बात यह है कि कैशबैक पाने के लिए जियोफोन की तरह आपको अपना स्मार्टफोन वापस नहीं करना पड़ेगा। कैशबैक यूजर के एयरटेल पेमेंट बैंक अकाउंट में मिलेगा, जिसे वह अपने किसी भी बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकता है।

इस 4G स्मार्टफोन के लिए एयरटेल ने 169 रुपए का नया प्लान पेश किया है। इस फोन के साथ इस प्लान की वैधता 28 दिन की होगी। यह अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ आएगा और ग्राहकों को इस्तेमाल करने के लिए हर दिन 0.5 GB 4G डेटा मिलेगा। बताया गया है कि ग्राहक चाहें तो कोई और भी रीचार्ज प्लान चुन सकते हैं। लेकिन ऐसा करने के बाद कैशबैक नहीं दिया जाएगा। वहीं दूसरे फोन में यह रिचार्ज कराने पर इसकी वैधता 14 दिन की रह जाएगी। अगर इसके साथ आने वाले सिम को किसी दूसरे फोन में यूज करेंगे तो उसकी वैधता भी 14 दिन की रह जाएगी।

फीचर्स: इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 4 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ड्ज का प्रोसेसर दिया गया है। फोन की स्पीड अच्छी बनाने के लिए इसमें 1GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 8GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह डुअल सिम स्मार्टफोन है और गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करेगा। इस फोन में यूट्यूब, व्हाट्सऐप और फेसबुक जैसे ऐप काम करेंगे। फोटो ग्राफी के लिए फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3 मेगापिक्सल का  रियर कैमरा दिया गया है। यह 4G वोल्ट नेटवर्क को सपोर्ट करेगा। इसमें माय एयरटेल, एयरटेल टीवी और विंक म्यूजिक जैसे एयरटेल ऐप पहले से इन्सटॉल होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. S
    shahzadrana
    Oct 23, 2017 at 7:38 am
    The best
    (0)(0)
    Reply
    1. S
      sujal sonkar
      Oct 12, 2017 at 9:43 pm
      इस फ़ोन में जिओ सिम चलेगी kya
      (0)(0)
      Reply