ताज़ा खबर
 

गैलेक्सी नोट 7 के बाद सैमसंग गैलेक्सी J5 में भी लगी आग: रिपोर्ट

फ्रांस की एक सैमसंग उपभोक्ता ने बताया कि उसके गैलेक्सी जे 5 स्मार्टफोन ने अचानक आग पकड़ ली और इसमें खुद ही विस्फोट हो गया।

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की एक दुकान में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7। (AP Photo/Lee Jin-man/11 Oct, 2016)

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 के बाद एक और फोन में आग लगने की खबरे हैं। फ्रांस की एक सैमसंग उपभोक्ता ने बताया कि उसके गैलेक्सी जे 5 स्मार्टफोन ने अचानक आग पकड़ ली और इसमें खुद ही विस्फोट हो गया। Lamya Bouyirdane नाम के महिला ने न्यूज एंजेंसी AP को बताया कि रविवार को उन्होंने देखा कि उनका सैमसंग गैलेक्सी फोन अचानक गर्म हो गया है। उन्होंने अपने चार साल के बेटे को फोन उन्हें देने को कहा और जैसी फोन हाथ में लिया तो इसमें से धुंआ उठ रहा था। यह देख महिला ने फोन को तुरंत फेंक दिया।

दक्षिण-पश्चिमी फ्रांस में रहने वाली तीन बच्चों की मां Lamya ने बताया, “फोन से निकलते धुएं को देख मैं घबरा घई थी और मुझे इसे फेंकना पड़ा।” जानकारी के मुताबिक, इसके बाद फोन में आग लग गई थी और यह काला पड़ गया था। महिला के पति ने फोन की आग को बुझा दिया। महिला ने बताया कि उन्होंने फोन जून में एक वेबसाइट के जरिए खरीदा था और अब वह वह सैमसंग पर दावा ठोकने वाली हैं।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15869 MRP ₹ 29999 -47%
    ₹2300 Cashback
  • Apple iPhone 7 32 GB Black
    ₹ 41999 MRP ₹ 52370 -20%
    ₹6000 Cashback

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के बाद गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग, वीडियो देखें

बता दें कि सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में भी ओवरहीट और आग लगने की कई घटनाएं सामने आई थीं, जिसके बाद कंपनी को दुनियाभर से गैलेक्सी नोट 7 वापस मंगाने पड़े थे। आईडीसी के लिए मोबाइल एनालिस्ट के तौर पर काम करने वाले विलियम स्टोफेगा के मुताबिक, फ्रांस में हुई यह घटना अपनी तरह की इकलौती घटना हो सकती है। उन्होंने इस बार पर जोर देकर कहा कि बाजार में यह फोन कई महीनों से है और इस तरह की कोई घटना पहली बार सामने आई बताई जा रही है। उन्होंने बताया कि मैन्युफैक्चरिंग डिफेट या फिर छोटी सी कोई गड़बड़ भी शॉर्ट सर्किट की वजह हो सकती है जिससे फोन गरम हो जाए और आग पकड़ ले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App