अब 3जी फोन यूजर्स भी चला पाएंगे जियो इंटरनेट, कंपनी लाई यह नई डिवाइस

जियोफाई और जियोफाई 2 के बाद रिलायंस जियो एक और डिवाइस लेकर आई है, जिसके जरिए आप रिलायंस जियो का इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिलायंस जियो 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड इंटरनेट, वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं मुफ्त दे रही है।

क्या आप भी रिलायंस जियो नेटवर्क का इसलिए इस्तेमाल नहीं कर पा रहे क्योंकि आपके पास 4जी स्मार्टफोन नहीं है? जियोफाई और जियोफाई 2 के बाद रिलायंस जियो एक और डिवाइस लेकर आई है, जिसके जरिए आप रिलायंस जियो का इंटरनेट इस्तेमाल कर सकते हैं। ट्विटर यूजर Yatin Chawla की मानें तो कंपनी नई डिवाइस Jio Dongle 2 लेकर आई है।

क्या है जियो डॉन्गल 2 :

चावला के मुताबिक, Jio Dongle 2 नाम की यह डिवाइस रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर जिया सिम कार्ड के साथ मिल रही है। यह डिवाइस जियो फाई की तरह ही है , जो बिना 4जी मोबाइल के ही जियो का इंटरनेट कनेक्ट करने की सुविधा देता है। हालांकि जियोफाई की तरह इसमें बैटरी नहीं दी गई है। इसका मतलब है कि वाईफाई सिग्नल पाने के लिए आपको इसे लैपटॉप से कनेक्ट करना होगा। चावला ने बताया कि जियोफाई की तरह इसकी भी कीमत 1999 रुपए ही है।

क्या है रिलायंस जियोफाई :

इसी महीने, रिलायंस जियो ने नया जियोफाई 4जी वायरलेस हॉटस्पॉट लॉन्च किया था। इस पोर्टेबल डिवाइस के जरिए आप कहीं भी वाई-फाई जोन बना सकते हैं और एक साथ 10 डिवाइस कनेक्‍ट की जा सकती हैं। इस जियोफाई वाई-फाई हॉटस्पॉट में एक ओलेड डिस्प्ले और 2600 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि पूरी तरह चार्ज होने पर यह पांच घंटे का बैकअप देगी। इस डिवाइस के साथ रिलायंस जियो सिम कार्ड भी मिलता है। फिलहाल इस जियोफाई डिवाइस को 1,999 रुपए में बेचा जा रहा है।

Read Also : Jio सिम के लिए नहीं लगनी पड़ेगी लंबी लाइन, इस तरह होगी होम डिलिवरी

ऐसे खरीदें-

जियोफाई पोर्टेबल वाई-फाई खरीदने के लिए आपको नजदीकी रिलायंस रिटेल, रिलायंस डिजिटल या डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर पर जाना होगा। आपको अपने साथ अपना अड्रेस प्रूफ, पहचान पत्र ओरिजनल और फोटोस्टेट दोनों इसके अलावा अपनी एक पासपोर्ट साइज फोटो साथ लेकर जाएं।

इसके अलावा जियो Dongle 2 की एक वीडियो भी जारी की गई है। 5 मिनट के इस विडियो में दिखाया गया है कि Jio Dongle 2 एक मोबाइल राउटर, यूएसबी अडैप्टर और क्विक स्टार्टिंग गाइड के साथ आएगा। साथ ही एक वॉरन्टी कार्ड भी होगा, जिसमें डोंगल पर 1 साल की और अन्य अक्सेसरीज पर 6 महीने की वॉरन्टी मिलेगी।

पढें फोन समाचार (Phonegadget News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट