ताज़ा खबर
 

5000 से भी सस्ते हैं ये 4G स्मार्टफोन, बड़ी डिस्प्ले और दमदार प्रोसेसर के साथ जानें और क्या है खास

इतने सस्ते होने के बावजूद भी इनके फीचर्स किसी 15-20 हजार रुपए वाले स्मार्टफोन से कम नहीं हैं।

Intex Aqua Classic 2

अगर आप नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं तो एक इन स्मार्टफोनों के बारे में जरूर जान लें। क्योंकि इससे आप अच्छा स्मार्टफोन लेने के साथ ही अपने पैसे भी बचा सकते हैं। हम आपके लिए एेसे ही कुछ ऐसे किफायती स्मार्टफोन्स की जानकारी लेकर आए हैं। यह सभी फोन्स 4जी नेटवर्क सपोर्ट करते हैं और सबसे खास बात कि यह सभी स्मार्टफोन 5000 रुपए से सस्ते हैं। इतने सस्ते होने के बावजूद भी इनके फीचर्स किसी 15-20 हजार रुपए वाले स्मार्टफोन से कम नहीं हैं। अाइए एक नजर डालते हैं इन स्मार्टफोन्स के फीचर्स पर।

Intex Aqua Classic 2 : इसमें 1.2 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर प्रोसेसर लगा है और एक जीबी की रैम है। इसमें 5 इंच की टीएफटी डिस्पले है। वहीं इसकी इंटरनल मैमोरी 8जीबी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32  जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। बैट्री की बात की जाए तो इसमें 2200 एमएएच की बैट्री दी गई है। इसकी कीमत की बात करें तो यह 4600 रुपए का है।

 

 

Intex Aqua S2 : इसमें रियर और फ्रंट कैमरा 5-5 मैगापिक्सल के हैं। 5 इंच की डिस्पले वाले इस स्मार्टफोन में स्प्रेडट्रम एससी7731सी क्वाड-कोर प्रोसेसर लगा है। एक जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी वाले इस फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से  32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। Intex Aqua S2 ड्युअल सिम सपोर्ट करता है। यह एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें 2450 एमएएच की बैट्री दी गई है। अगर कीमत देखें तो यह 4990 रुपए का है।

Zen Admire Thrill : इस फोन में 1.3 गीगाहर्टज क्वाडकोर प्रोसेसर और एक जीबी की रैम है। इसमें 8जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 1750 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस फोन में 4.5 इंच एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है।

Reliance Wind 7i : इस फोन में 5 इंच का डिस्पले दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 210 प्रोसेसर लगा है और एक जीबी की रैम है। इसमें 8जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे 128जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है साथ ही सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 2250 एमएएच बैटरी दी गई है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 4,999 रुपए है।

Alcatel Pixi 4(5) :अल्काटेल पिक्सी 4 (5) में 5 इंच की एफडब्ल्यूवीजीए डिस्प्ले है। फोन में 1.0 गीगाहर्ट्ज का क्वाड-कोर एमटीके6735एम प्रोसेसर लगा है। इस फोन में एक जीबी की रैम है। इनबिल्ट स्टोरेज 8 जीबी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। पिक्सी में 5 मेगापिक्सल का रियर और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। इसमें 2000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। इसकी कीमत 4,999 रुपए है।

iBall ने लॉंच किया 4G सपोर्ट करने वाला NIMBLE टैबलेट देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App