ताज़ा खबर
 

Paytm Mini App Store: पेटीएम लाया खुद का मिनी ऐप स्टोर, बिना डाउनलोड किए ऐसे कर सकेंगे ऐप्स का इस्तेमाल

Paytm Mini App Store: पेटीएम ऐप के अंदर ही यूज़र्स को मिलेगा मिनी ऐप स्टोर, जानें इसकी खासियत। इसे Google Play Store के अल्टरनेटिव के रूप में देखा जा रहा है। कैसे होगा आपको इस Mini App Store से फायदा, जानें सबकुछ।

Paytm Mini App Store Paytm Mini App Store: जानें इसके बारे में विस्तार से

Paytm Mini App Store: पेटीएम ने अपने यूज़र्स के लिए डिज़िटल पेमेंट ऐप के भीतर ही मिनी ऐप स्टोर को लॉन्च कर दिया है। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें की नेटिव ऐप्स और डेवलपर्स टूल के बजाय ये मिनी स्टोर प्रोग्रेसिव वेब ऐप्स यानी PWAs के लिंक प्रदान करता है, बता दें की ये लाइट ऐप्स हैं जिन्हें बिना इंस्टॉल किए वेब ब्राउज़र में चलाया जा सकता है।

बता दें की Paytm Mini App Store में फिलहाल कुछ ही ऐप्स लिस्ट किए गए हैं लेकिन कंपनी की योजना आने वाले दिनों में 300 ऐप्स को लिस्ट करने की है। पेटीएम के प्रेस रिलीज़ के अनुसार, Apps पेटीएम ऐप के भीतर ही खुलते हैं और इनकी लिस्टिंग बिल्कुल फ्री है।

ऐसे एक्सेस करें Mini App Store

सबसे पहले तो आपको पेटीएम एप को ओपन करना होगा, इसके बाद होम स्क्रीन पर आपको Show More पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको बायीं तरफ कुछ विकल्प मिलेंगे और नीचे की तरफ आपको मिनी ऐप स्टोर ऑप्शन दिखाई देगा।

इसके बाद आप जिस भी ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं बस उसपर क्लिक कीजिए और फिर आप फिर बिना ऐप को डाउनलोड या इंस्टॉल किए भी इन्हें इस्तेमाल कर पाएंगे। पेटीएम का कहना है कि 300 से अधिक ऐप्स को प्रोग्राम में शामिल किया गया है और इनमें Domino’s Pizza, Decathlon, FreshMenu, Netmeds, Ola Cabs आदि हैं।

Motorola Razr 5G: दमदार फीचर्स वाला नया फोल्डेबल फोन लॉन्च, ऐसे होगी 10 हजार रुपये की बचत

डेवलपर्स को पेटीएम वॉलेट, Paytm Payments Bank और यूपीआई के साथ फ्री पेमेंट एवेन्यू भी दिया जाएगा। गौर करने वाली बात यह है की क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट पर 2% एक्स्ट्रा चार्ज लिया जाएगा।

डेवलपर्स के लिए पेमेंट्स कलेक्शन, एनालिटिक्स के लिए डैशबोर्ड और यूज़र्स को इंगेज करने के लिए विभिन्न मार्केटिंग्स टूल्स भी दिए हैं। मिनी ऐप स्टोर फिलहाल कुछ समय के लिए बीटा टेस्टिंग फेज़ में है और इसमें कुछ ऐप्स को शामिल किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Amazon पर ऐसे पाएं Samsung Galaxy M51 पर 2000 रुपये का डिस्काउंट
ये पढ़ा क्या?
X