ताज़ा खबर
 

Pan Aadhaar Link: पैन-आधार कार्ड लिंक है या फिर नहीं? ऐसे लगाएं पता, तरीका है काफी आसान

pan card aadhaar card link status, pan aadhaar link last date: पैन-आधार कार्ड लिंक या नहीं, ऐसे करें चेक। pan card link aadhaar card स्टेटस जानने का तरीका है आसान।

Author Updated: June 24, 2020 8:58 PM
pan card aadhaar card

pan aadhaar link last date, pan card aadhaar card link status: पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक किया था नहीं, याद नही आ रहा तो कोई बात नहीं हम आपको स्टेटस चेक करना का सबसे आसान तरीका बताएंगे। लेकिन गौर करने वाली बात यह है की पैन और आधार को लिंक करने की अंतिम तारीख 30 जून है। ऐसे में जल्दी इस बात की जांच करें पैन और आधार एक-दूसरे से लिंक है या फिर नहीं, हम आपको बताएंगे की कैसे आप इस बात का पता लगा सकते हैं की आपने पैन-आधार कार्ड को लिंक किया है या नहीं।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि पैन कार्ड को आधार कार्ड (link aadhaar with pan card) से लिंक करने की आखिरी तारीख 30 जून 2020 है। पैन कार्ड-आधार कार्ड (pan card link aadhaar card) को लिंक करना जरूरी है, ऐसा नहीं किया तो हो सकता है कि आपका पैन कार्ड इनवैलिड कर दिया जाए।

याद करा दें कि कोरोना वायरस कोविड 19 (Coronavirus COVID 19) के कारण सरकार ने पैन कार्ड से आधार कार्ड को लिंक (pan aadhaar link) करने की डेडलाइन 31 मार्च से बढ़ाकर 30 जून की थी।

आपको यदि याद नहीं है कि आपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक किया है या नहीं तो हम आज आपको कुछ काम के स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप बिना किसी मुश्किल के घर बैठे ऑनलाइन इस बात का पता लगा सकते हैं।

how to check pan card aadhar card link or not: ऐसे करें चेक

1) सबसे पहले incometaxindiaefiling.gov.in पर जाएं।
2) यहां आपको बायीं तरफ लिंक आधार ऑप्शन मिलेगा, इसपर टैप करें।
3) जैसे ही आप link aadhaar ऑप्शन पर क्लिक करेंगे आपके सामने अलग से एक पेज़ खुलेगा।
4) इसके बाद आपको लिंक आधार के ठीक नीचे लिखा मिलेगा click here टू व्यू द स्टेटस।
5) क्लिक हेयर पर टैप करने के बाद अलग से एक पेज़ खुलेगा, जहां आपसे pan card number और aadhaar card number दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। पैन और आधार नंबर डालने के बाद view link aadhaar status पर क्लिक करें।

PAN Aadhaar Link: पैन से आधार करना है लिंक तो जानें ये आसान तरीका

Flipkart Big Saving Days में इन नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन्स पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, होगी 20 हजार रुपये तक की बचत

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन के सामान के बायकॉट का शोर, फिर भी मिनटों में बिके सारे OnePlus 8 Pro, Xiaomi ने भी की लैपटॉप की शानदार बिक्री
2 Flipkart Big Saving Days: नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन्स पर होगा तगड़ा डिस्काउंट, होगी 20,000 रुपये तक की बचत
3 Samsung Galaxy Note 10 Lite हुआ 4000 रुपये सस्ता, मिल रहा 5000 रुपये का कैशबैक भी
ये पढ़ा क्या...
X