ताज़ा खबर
 

Oppo ने लॉन्च किया ColorOS 6.0, फॉन्ट्स के नए फीचर शामिल जानें- अन्य खासियत

एआई एप्लिकेशन क्विक फ्रीज को यूजर के द्वारा एप के संबंध में की जा रही गतिविधि को सीखने में सिर्फ दो हफ्ते का वक्त लगता है। इसके बाद एप यूजर के द्वारा इस्तेमाल का तरीका खुद सीख लेती है।

Author November 25, 2018 7:27 PM
चीन की फोन निर्माता कंपनी ओप्पो का नया इंटरफेस ColorOS 6.0

चीन की फोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने चीन के शेनजेन में आयोजित समारोह में अपने नए इंटरफेस ColorOS 6.0 की घोषणा की। एंड्रायड में शीर्ष पर चल रहा ओप्पो का कस्टम इंटरफेस इस बार ढेर सारे नए फीचर्स के साथ आया है। इन फीचर्स में नया चाइनीज फॉन्ट ओप्पो सैन्स भी शामिल है। ओप्पो ने कहा है कि उसका कस्टम रोम दुनिया के 140 देशों के 25 करोड़ से ज्यादा मोबाइल डिवाइस में काम कर रहा है।

ओप्पो ने बताया है कि उसका लेटेस्ट ColorOS फलक मुक्त फोन होगा। हालांकि कंपनी ने ये साफ किया है कि ColorOS 6.0 पुराने ओप्पो फोन पर भी काम करेगा। ओप्पो का नया कस्टम रोम सफेद और स्लेटी बैकग्राउंड में पेश किया गया है। ओप्पो ने बताया कि सफेद और हल्के धुंधले बैकग्राउंड को चुनने का कारण ज्यादा जगह बनाना और यूजर इंटरफेस को ज्यादा व्यवस्थित बनाना है।

नए ColorOS 6.0 में मशीन द्वारा खुद से सीखने की भी क्षमता होगी। इस सिस्टम की मदद से बैकग्राउंड में चल रही एप को बंद करने की बजाय फ्रीज किया जा सकेगा। आईटी होम की रिपोर्ट के मुताबिक, एआई एप्लिकेशन क्विक फ्रीज को यूजर के द्वारा एप के संबंध में की जा रही गतिविधि को सीखने में सिर्फ दो हफ्ते का वक्त लगता है। इसके बाद एप यूजर के द्वारा इस्तेमाल का तरीका खुद सीख लेती है। एआई आधारित फीचर बैटरी की खपत को 7 प्रतिशत तक कम कर देता है।

नए इंटरफेस ColorOS 6.0 के नये ओप्पो सैन्स फॉन्ट को ओप्पो ने हमवतन हनई के साथ मिलकर बनाया है। आईटी होम के मुताबिक, नया फॉन्ट नए आधुनिक, समान और ज्यादा स्पष्ट अक्षरों से लैस है। ओप्पो के अगले बड़े ओएस वर्जन, ColorOS 6.0 को अगले साल लांच करने की तैयारी है। रिपोर्ट के मुताबिक, ओप्पो ने नया गेम साउंडर फंक्शन भी पेश किया है। कंपनी ने फिलहाल अपने नवीनतम ColorOS की पूरी खूबियों और उसे इस्तेमाल करने योग्य हैंडसेट की जानकारी नहीं दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X