ताज़ा खबर
 

बिना लोकल सिम कार्ड के कहीं भी यूज कर पाएंगे डेटा, इस फोन में आया ये धमाकेदार फीचर

कंपनी ने इस सेवा को OnePlus Roaming नाम दिया है। वन प्लस कंपनी की यह सेवा दुनिया के अधिकतर देशों में काम करेगी। कंपनी वन प्लस रोमिंग सर्विस के साथ ही कुछ अन्य फीचर्स भी लेकर आयी है।

OnePlus 6 में नया फीचर किया जा सकता है इस्तेमाल। (EXPRESS PHOTO)

चाइनीज स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चर कंपनी OnePlus ने हाल ही में अपना नया सॉफ्टवेयर OxygenOS Open Beta 7 रिलीज किया है। इस सॉफ्टवेयर की जो सबसे खास बात है वो ये है कि इसकी मदद से यूजर्स दुनिया के अन्य देशों में बिना लोकल सिम कार्ड के भी इंटरनेट सर्फिंग कर सकेंगे। कंपनी ने इस सेवा को OnePlus Roaming नाम दिया है। वन प्लस कंपनी की यह सेवा दुनिया के अधिकतर देशों में काम करेगी। कंपनी अपनी इस सेवा के तहत अपने यूजर्स को विभिन्न प्लान ऑफर करेगी, जिसमें यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार प्लान सलेक्ट कर सकेंगे। OxygenOS Open Beta वर्जन कंपनी के नए फोन OnePlus 6 में दिया गया है। माना जा रहा है कि जल्द ही वन प्लस रोमिंग सेवा कंपनी के अन्य स्मार्टफोन्स में भी मिलनी शुरु हो जाएगी।

वन प्लस ने अपने एक फोरम पोस्ट में बताया है कि “नई सेवा वर्चुअल सिम की तरह काम करेगी, हालांकि इस सेवा में यूजर्स लिमिटेड डाटा एक्सेस कर सकेंगे और साथ ही वह इसकी मदद से सिम की अन्य सेवाएं और पारंपरिक नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए वॉयस कॉल भी नहीं कर पाएंगे। वन प्लस रोमिंग सेवा की मदद से यूजर्स बिना किसी लोकल सिम कार्ड के इंटरनेट सर्फिंग कर सकेंगे।” OnePlus6 इस्तेमाल करने वाले यूजर्स OxygenOS Beta 7 सेवा को अपने फोन पर इंस्टाल कर सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को सेटिंग में जाकर वाई-फाई एंड इंटरनेट के ऑप्शन पर जाना होगा। ध्यान देने वाली बात ये है कि इस सुविधा के लिए दिए जाने वाले पैकेज अलग-अलग देश के हिसाब से अलग-अलग हो सकते हैं। साथ ही यह सुविधा अभी दुनिया के सभी देशों में नहीं मिलेगी, लेकिन कंपनी के बयान के अनुसार, यह अधिकतर देशों में एक्सेस की जा सकेगी। इस सेवा के तहत यूजर्स मैसेजिंग एप जैसे फेसबुक, मैसेंजर, फेसटाइम और व्हाट्सएप आदि का इस्तेमाल कर ही वॉयस कॉल कर सकेंगे।

कंपनी वन प्लस रोमिंग सर्विस के साथ ही कुछ अन्य फीचर्स भी लेकर आयी है, जिनमें वीडियो एनहेंस का फीचर भी शामिल है। इस फीचर की मदद से वीडियो के कलर्स को और बेहतर कर उसकी क्वालिटी में बेहतरी की जा सकती है। इनके अलावा कंपनी वाइब्रेशन सपोर्ट फीचर और यूआई इंप्रूवमेंट फीचर भी लायी है।

कैसे डाउनलोड करें OxygenOS Beta 7: ऑक्सीजन ओएस बीटा 7 डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को ऑक्सीजन ओएस सर्वर पर जाना होगा। अपडेट पैकेज का साइज 1.54जीबी होगा। यदि यूजर डेवलेपर ROM पर ही अपना वन प्लस 6 फोन ऑपरेट कर रहे हैं तो रोमिंग सर्विस का फायदा उठाने के लिए आपको पहले ROM के अपने डाटा को डिलीट करना होगा। वन प्लस ने ऑफिशियल फ्लैशिंग गाइड भी लॉन्च की है, जिसकी सहायता से वन प्ल्स 6 पर नया बीटा वर्जन डाउनलोड करने की जानकारी दी गई है।

Next Stories
1 टकीला से चलती है यह मोटरसाइकिल, एक बार टंकी फुल कराने में 89 हजार का खर्चा
2 PUBG Mobile Season 4: जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या होंगे नए फीचर्स
3 Xiaomi Redmi Note 6 Pro जल्‍द होगा लॉन्‍च, जानिए Note 5 Pro से कितना अलग
यह पढ़ा क्या?
X