ताज़ा खबर
 

OnePlus के को-फाउंडर ने शुरू की नई कंपनी ‘नथिंग’, इस साल लॉन्च करेंगे स्मार्ट डिवाइस

वनप्लस (OnePlus) के को-फाउंडर कार्ल पेई ( co-founder Carl Pei) ने अपनी नई कंपनी से पर्दा उठा दिया है, जिसका नाम नथिंग (Nothing) है। यह कंपनी इस साल स्मार्ट डिवाइस लॉन्च कर सकती है।

Carl Pei, OnePlus, Carl Pei launches Nothing, Consumer Technology,कार्ल पेई। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

OnePlus co-founder launched Nothing : वनप्लस (OnePlus) के को-फाउंडर कार्ल पेई ( co-founder Carl Pei) ने अपनी नई कंपनी से पर्दा उठा दिया है। यह कंपनी इस साल स्मार्ट डिवाइस लॉन्च कर सकती है। Oneplus की इस कंपनी का नाम नथिंग (Nothing) रखा है। जानकारी के मुताबिक, यह लंदन बेस्ड कंपनी अपना पहला डिवाइस इस साल के पहले क्वार्टर में लॉन्च कर सकती है।

इस अनोखे नाम को लेकर कार्ल पेई ने कहा है कि इसके पीछे का उद्देश्य एक ऐसी टेक्नोलॉजी से पर्दा उठाना है, जो लोगों की जिंदगी को सकारात्मक दिशा में प्रभावित करे और अदृश्य रहे। पेई ने आगे कहा कि बेस्ट तकनीक खूबसूरत होती है और अदृश्य का अर्थ ये नहीं है कि प्रोडक्ट दिखेंगे नहीं लेकिन कुछ ऐसा होगा, जो दिखेगा नहीं।

मिलेगा अलग अनुभव
बताते चलें कि कार्ल पेई की नथिंग नाम की कंपनी के तहत कौन-कौन से प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे, उनकी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ये डिवाइसेस स्मार्ट होंगे और इंसानी जिंदगी को एकदम अलग प्रकार का अनुभव प्रदान करेंगे।

51.4 करोड़ रुपये का फंड जुटाया
कार्ल पेई की इस कंपनी ने करीब सात मिलियन अमेरिकी डॉलर का फंड जुटाया है, जो करीब 51.4 करोड़ रुपये है। हाल ही में भारतीय एंत्रेप्रन्योर और CRED के फाउंडर कुणाल शाह ने भी निवेश किया है, हालांकि निवेश की राशि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कार्ल पेई की नई वेंचर में निवेश करने वाले कुणाल पहले भारतीय हैं। पेई की नथिंग कंपनी में निवेश करने वाले नामों में आईपैड को जन्म देने वाले टॉनी फेडेल, मशहूर यूट्यूबर Casey Neistat, ट्विच के को-फाउंडर केविन लिन, रेडीट के सीईओ हफमन जैसे नाम शामिल हैं।

वनप्लस में थी अहम भूमिकाः 
बताते चलें कि कार्ल पेई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वनप्लस को खड़े करने वाले अहम को-फाउंडर में से एक हैं। उन्होंने बीते साल अक्टूबर में वनप्लस से खुद को अलग कर लिया था और तब से वह अपने नए वेंचर्स पर काम कर रहे हैं। बता दें कि वनप्लस आज कई बड़ी कंपनी को टक्कर दे रही है।

Next Stories
1 ZTE Blade X1 5G लॉन्च, इसमें है 48MP कैमरा और स्नैपड्रेगन 765G, जानें कीमत और अन्य खूबियां
2 Google Lens offline: गूगल लेंस के लिए जारी नया अपडेट, ऑफलाइन ऐसे करेगा काम
3 Realme laptop: रियलमी इस साल लॉन्च कर सकती है अपना लैपटॉप, मिलेंगी ये खूबियां
ये पढ़ा क्या?
X