ताज़ा खबर
 

OnePlus 9, Mi 11, Redmi Note 10, Realme X7 जैसे फोन भारत में जल्द देंगे दस्तक, लॉन्च से पहले जानें लीक प्राइस और खूबियां

Redmi Note 10 से लेकर Mi 11 तक और Realme X7 series से लेकर Onplus 9 सीरीज तक ये स्मार्टफोन भारत में जल्द ही दस्तक देंगे। लॉन्च से पहले जान लें लीक फीचर्स और प्राइस के बारे में।

Author Edited By Rohit Kumar Updated: January 23, 2021 12:47 PM
best upcoming smartphone in india,MI Smartphone। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः द इंडियन एक्सप्रेस)

OnePlus 9, Mi 11, Redmi Note 10, Realme X7: इस साल की शुरुआत में ही भारत में लॉन्च होने वाले कई अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में काफी लीक्स सामने आ गए हैं। साल की पहली तिमाही में कई स्मार्टफोन दस्तक देने जा रहे हैं, जिनके नाम OnePlus 9 सीरीज, Mi 11, Redmi Note 10 सीरीज, Realme X7 और Realme X7 pro और Asus rog phone 5 हैं। आइए जानते हैं इनके संभावित स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और प्राइस के बारे में।

Mi 11 India launch
Xiaomi भारत में जल्द ही अपना Mi 11 फ्लैगशिप फोन मी 11 लाइट ( Mi 11 Lite) लॉन्च कर सकता है। मी 11 फ्लैगशिप को बीते महीने चीन में लॉन्च किया जा चुका है और मार्च तक इस फोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा।

वेबसाइट 91 मोबाइल्स की लीक्स के मुताबिक, मी 11 भारत में दो वेरियंट में लॉन्च होगा, जिनमें से एक 8जीबी रैम व 128जीबी इंटरनल मेमोरी और दूसरे में 8जीबी रैम व 256जीबी इंटरनल स्टोरेज दी सकती है। साथ ही इसमें बेहद ही अलग कैमरा सेटअप देखने को मिलेगा। यह फोन क्वालकॉम के फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 चिपसेट और 4600 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा। टिप्सटर इशान अग्रवाल ने बताया है कि भारत में शाओमी कंपनी मी 11 और मी11 लाइट लॉन्च करने की योजना बना रही है।

Redmi Note 10, Redmi Note 10 pro
Redmi फरवरी में अपने दो नए स्मार्टफोन Redmi Note 10, Redmi Note 10 pro लॉन्च करेगी। यह दोनों फोन Redmi Note 10 सीरीज के तहत लॉन्च किए जाएंगे। भारत में लॉन्चिंग से पहले ही इस अपकमिंग स्मार्टफोन के बारे में कई लीक्स सामने आ चुके हैं, जिनमें बताया है कि यह फोन स्नैपड्रेगन 750G चिपसेट के साथ लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसमें बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें चार कैमरे होते हैं। इन दोनों फोन में से एक में 6.67 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। एक लीक्स से पता चला है कि प्रो वेरियंट में बेहतर डिस्प्ले, बैटरी और 5G सपोर्ट मिलेगा। साथ ही Redmi Note 10 Pro इस सीरीज के तहत आने वाला पहला फोन होगा, जिसमें एमोलेड डिस्प्ले दिया जा सकता है।

Realme X7, Realme X7 Pro
Realme आने वाले महीने में कुछ शानदार डिवाइस लॉन्च कर सकती है, जिसमें Realme X7, Realme X7 Pro, Realme X9 series और Realme Race series हो सकती हैं। बताते चलें कि Realme X7, Realme X7 Pro को कुछ ही सप्ताह में भारत में लॉन्च किया जाएगा। Realme X7 को चीन में लॉन्च किया जा चुका है। लेकिन भारत में लॉन्च होने Realme X7 Pro में कंपनी मीडियाटेक के फ्लैगशिप प्रोसेसर dimensity 1200 का इस्तेमाल करेगी, जिसमें 5G सपोर्ट भी होगा। इतना ही नहीं यह फोन वनप्लस नोर्ड और ओप्पो रेनो 5 प्रो से मुकाबला करेगा।

The Realme X7 Pro में 6.55-inch एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका 120 रिफ्रेश रेट होगा। लीक जानकारी के मुताबिक, रियलमी 7 और रियलमी 7 प्रो में एक ही कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। इस फोन में 4500mAh की बैटरी दी जाएगा।

OnePlus 9 series
वनप्लस 9 सीरीज के बारे में काफी स्पेसिफिकेशन लीक्स हो चुके हैं, जिसमें बताया गया है कि इस बार कंपनी इस सीरीज के तहत दो फोन नहीं बल्कि तीन फोन लॉन्च करेगी। इन तीन फोन के नाम OnePlus 9, OnePlus 9 Lite and OnePlus 9 Pro होगा। कंपनी लाइट वेरियंट में Snapdragon 870 चिपसेट का इस्तेमाल कर सकती है, जिसमें 5G का सपोर्ट मौजूद है। जबकि OnePlus 9 और OnePlus 9 Pro में कंपनी क्वालकॉम के लेटेस्ट फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 888 का इस्तेमाल करेगी। साथ ही कंपनी इस बार 108 मेगापिक्सल के साथ अपना स्मार्टफोन लॉन्च करेगी।

Asus ROG Phone 5
भारत समेत दुनियाभार में असुस का गेमिंग फोन Asus ROG Phone 3 काफी लोकप्रिय रहा है और अब कंपनी इसका अपग्रेड वेरियंट Asus ROG Phone 5 लॉन्च कर सकती है। कई लीक्स में दावा किया गया है कि कंपनी ने इस बार सीरीज से 4 को स्किप करने की योजना बनाई है। वर्तमान समय में PUBG Mobiles, FAU-G, Fortnite, Battle royale game और Garena Free Fire गेम्स को काफी पसंद किया जा रहा है और उसके लिए कई लोग महंगे फोन भी खरीद रहे हैं। तो असुस कंपनी इस लोकप्रियता को भुनाना चाहती है और जल्द ही अपना Asus ROG Phone 5 लॉन्च करेगी। लीक्स जानकारी के मुताबिक, अपकमिंग ROG Phone में स्नैपड्रैगन 888 का इस्तेमाल किया जा सकता है और इसमें 6000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी।

Next Stories
1 Infinix Hot 10 Play लॉन्च, इसकी बैटरी देगी 53 घंटे का बैकअप, जानें कीमत और अन्य खूबियां
2 फुल कीबोर्ड वाला दुनिया का पहला 5G फोन बना Astro Slide 5G, जानें क्या है कीमत और अन्य खूबियां
3 OPPO Find X3 Pro के फीचर्स हुए लीक, कुछ मिनटों में फोन हो जाएगा फुल चार्ज, जानें कैसे
यह पढ़ा क्या?
X