ताज़ा खबर
 

OnePlus 5 की पहली झलक देखिए, आईफोन 7 प्लस जैसा होगा डिजाइन, डुअल रियर कैमरे के साथ होंगे ये शानदार फीचर्स

OnePlus 5: दमदार प्रोसेसर और 8GB रैम के साथ आ सकता है वन प्लस का ये स्मार्टफोन।

ब्लैक कलर आॅप्शन में कंपनी ने वनप्लस 3T के लिमिटेड एडीशन को पेश किया था। (Photo: Twitter)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी वन प्लस ने अपने आने वाले स्मार्टफोन के बारे में लगाए जाने वाले काफी कयासों पर विराम लगा दिया है। कंपनी ने अपने वन प्लस 5 स्मार्टफोन की एक फोटो सोशल मीडिया में पोस्ट की है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन के ग्लोबली लॉन्च की तारीख के साथ यह फोटो शेयर की है। फोटो वन प्लस 5 के पिछले हिस्से की है। इस फोन में डुअल कैमरा होगा। कंपनी ने इसकी आधिकारिक पुष्टि कर दी है। फोन का पिछला पैनल देखने में आईफोन 7 प्लस जैसा लग रहा है। फोन के रियर में दो कैमरे दिए गए हैं। फोटो में मिडनाइट ब्लैक कलर वेरिएंट का स्मार्टफोन है। इस कलर आॅप्शन में कंपनी ने वनप्लस 3T के लिमिटेड एडिशन को पेश किया था। जारी की गई इमेज में ड्यूल कैमरा सेटअप के साथ फ्लैश भी देखी जा सकती है।

कंपनी द्वारा पहली बार आॅफिशियल तौर पर वनप्लस 5 के डिजाइन और स्पेक्स का खुलासा किया गया है। हालांकि अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि यह कैमरे कितने मेगापिक्सल के हैं और इनमें क्या फीचर्स हैं। वनप्लस द्वारा हाल ही में नए स्मार्टफोन वनप्लस 5 के लॉन्च की तारीख के बारे में ऑफिशियल जानकारी दी गई थी। जिसके मुताबिक 20 जून को यह स्मार्टफोन ग्लोबली लॉन्च होगा। इसके बाद 21 जून को चीन में और 22 जून को भारत में इसे लॉन्च किया जाएगा। वनप्लस 5 के बारे में अब तक कई लीक खबरें व खुलासे सामने आ चुके हैं। वहीं वनप्लस 5 के लॉन्च में अब कुछ ही दिन बाकी हैं और ऐसे में कंपनी द्वारा इसके स्पेसिफिकेशन की जानकारी शेयर की जा रही है।

कंपनी इस बात की पुष्टि कर चुकी है कि इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 835 SoC प्रोसेसर दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में फिंगर प्रिंट स्कैनर होगा। वहीं इसके कैमरा को DxO के साथ पार्टनरशिप में बनाया गया है। डीएक्सओ अच्छी कैमरा क्वालिटी के लिए जानी जाती है। वहीं इस फोन में 8GB की रैम मिल सकती है। इसके अलावा इसकी कीमत करीब 550 यूरो (करीब 39,900 रुपये) हो सकती है। हाल ही में वनप्लस के सीईओ पेटे लाउ द्वारा वनप्लस 5 का कैमरा सैंपल शेयर किया गया। वनप्लस 5 से कम रोशनी में ​क्लिक की गई एक फोटो शेयर ​की थी। रात में लिए गए फोटो में बिल्डिंग की दीवार काफी ​साफ नजर आ रही थी। वहीं आसमान की इमेज भी काफी साफ थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App