ताज़ा खबर
 

Mobikwik से 110 शहरों में बुक करें ola कैब, मिलेंगे कई तरह के कैशबैक ऑफर

मोबीक्विक जहां पहली 5 राइड्स पर 50 रुपए का कैशबैक दे रही है, वहीं ओला, मोबीक्विक यूजर्स को हर राइड पर 10 प्रतिशत और अधिकतम 100 रुपए का कैशबैक दे रही है।

मोबीक्विक ने ओला कैब से मिलाया हाथ। (express photo)

देश में डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देने के लिए सरकार काफी कोशिश कर रही है। अब सरकार की इस कोशिश को गति देने के लिए डिजिटल फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म मोबीक्विक (Mobikwik) और देश की प्रमुख राइड-शेयरिंग कंपनी ओला (Ola) ने हाथ मिलाया है। इस साझेदारी के तहत मोबीक्विक एप यूजर्स मोबीक्विक एप से ही ओला कैब बुक कर सकेंगे। फिलहाल यह सुविधा देश के 110 शहरों में उपलब्ध होगी। इस साझेदारी से जहां मोबीक्विक और ओला यूजर्स को आसानी होगी, वहीं कई तरह के ऑफर भी यूजर्स को मिलेंगे। मोबीक्विक के यूजर्स मोबीक्विक एप से ही ओला कैब बुक करने के साथ ही मोबीक्विक एप से ही कैब का भुगतान भी कर सकेंगे। इस तरह से यूजर्स को पेमेंट के लिए एक दूसरी एप खोलने की जरुरत नहीं पड़ेगी। मोबीक्विक यूजर्स एप से ओला की ऑटो, माइक्रो, मिनी और प्रीमियम कैटेगरी की ओला प्राइम, ओला प्राइम प्ले, ओला प्राइम एसयूवी और ओला लग्जरी जैसी सभी सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

वहीं यूजर्स को दोनों कंपनियां कई तरह के कैशबैक ऑफर भी दे रही हैं। मोबीक्विक जहां पहली 5 राइड्स पर 50 रुपए का कैशबैक दे रही है, वहीं ओला, मोबीक्विक यूजर्स को हर राइड पर 10 प्रतिशत और अधिकतम 100 रुपए का कैशबैक दे रही है। इन कैशबैक ऑफर्स के साथ-साथ मोबीक्विक अपने यूजर्स को 100 प्रतिशत कैशबैक का भी एक ऑफर दे रहा है। इसके लिए यूजर्स को सुबह 8 बजे से लेकर सुबह 10 बजे तक और शाम में 4 बजे से लेकर 7 बजे तक के समय में ओला कैब बुक करनी होगी। हर दिन 1000 यूजर्स को इस ऑफर का लाभ मिलेगा। मोबीक्विक के एक शीर्ष अधिकारी का कहना है कि ‘हमारा मानना है कि डिजिटल पेमेंट के लिए कैब बुकिंग अहम कैटेगरी है। पिछले कुछ महीनों में अपने ग्राहकों से मिले फीडबैक के आधार पर हमनें ओला के साथ राइड बुकिंग के लिए एक मजबूत इंटरफेस एप में इंस्टॉल किया है। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हमारी कंपनी इस दिशा में बेहतर प्रदर्शन करेगी।’

वहीं मोबीक्विक के साथ साझेदारी पर ओला कैब के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि इस रणनीतिक साझेदारी से हमारे ग्राहकों को काफी सुविधा होगी। हमें उम्मीद है कि ग्राहक हमारी इस सुविधा का लाभ उठाएंगे। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार ने मौजूदा वित्तीय वर्ष के लिए 30 बिलियन की डिजिटल ट्रांजैक्शन का लक्ष्य तय किया है। जिसमें से 6.3 बिलियन ट्रांजैक्शन मोबाइल वॉलेट से होने की उम्मीद जतायी जा रही है। ऐसे में इस तरह की रणनीतिक साझेदारियां देश में डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ावा देंगी। बता दें कि मोबीक्विक के लेटेस्ट वर्जन में ओला कैब की सुविधा सिर्फ एंड्रॉयड फोन में ही उपलब्ध होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App