ताज़ा खबर
 

अब Whatsapp पर डॉक्टर, साइंटिस्ट, कुक और शेफ भी मिलेंगे, जानने के लिए पढ़ें

अगर आपके पास एंड्रॉइड 7.1 नहीं है तब भी आप इन इमोजी का यूज कर सकते हैं।

FIR, copy, WhatsApp, Mumbai Police, DGP, Praveen Dixit(प्रतीकात्मक चित्र)

अगर अाप WhatsApp पर चैट करते करते बोर हो गए हैं और अाप इसमें कुछ नया चाहते हैं तो अापके लिए अच्छी खबर हैं क्योंकि अब  WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए इमोजी लेकर आया है। यह WhatsApp के बीटा वर्जन 2.17.44 पर उपलब्ध हैं।  अगर आपके पास एंड्रॉइड 7.1 नहीं है तब भी आप इन इमोजी का यूज कर सकते हैं। जैसे ही आप नए बीटा वर्जन को अपडेट करेंगे। आपके वो सभी इमोजी मिलेंगे जो एंड्रॉइड नूगा में मिलते हैं। WhatsApp के इस वर्जन में आपको मसखरा, एवोकैडो, फेसप्लाम, शर्ग, बटरफ्लाई, बेकन, वॉमिट फेस, डांसिग ब्वॉय, विस्की ग्लास जैसी इमोजी मिलेंगे। जल्दी ही ये इमोजी सभी WhatsApp यूजर्स के लिए उपलब्ध होंगे।

Whatsapp पर डॉक्टर : Whatsapp पर अब फार्मर, टीचर, डॉक्टर, स्टूडेंट, कुक, शेफ, फैक्ट्री वर्कर, मैक्निक, ऑफिस वर्कर, साइंटिस्ट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर और रॉकस्टॉर के इमोजी का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही एस्ट्रोनोट, पायलट, पेंटर, जज और फायरफाइटर के इमोजी अा गए हैं। ये मेल और फीमेल वर्जन में उपलब्ध होंगे और इनकी स्किन का कलर भी अलग-अलग होगा।

गौरतलब हो व्‍हॉट्सएप ने हाल ही में आइफोन के लिए एक नया फीचर लॉन्‍च किया था। इसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के ही व्हाट्सएप चला सकते हैं। दरअसल अपने लेटेस्ट आईओएस अपडेट में एप्पल ने ऐसा फीचर दिया है, जिसकी मदद से आप इंटरनेट के बिना भी मैसेज भेज पाएंगे। वैसे इस फीचर में आपका मैसेज लाइनअप हो जाएगा और जैसे ही इंटरनेट मिलता है आपका मैसेज चला जाएगा। यह फीचर व्हाट्सएप 2.17.1 वर्जन में उपलब्ध है। एंड्रायड पर यह पहले से मौजूद है। इसके अलावा व्हॉट्सऐप ने हाल ही में वीडियो कॉलिंग, जिफ स्पोर्ट और कॉल फॉरवर्डिंग जैसे फीचर पेश किए हैं।

नए फीचर्स में WhatsApp लोकेशन शेयरिंग फीचर में यूजर्स अपने दोस्तों के साथ लोकेशन शेयर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें ‘Show My Friends’ ऑप्शन पर टैप करना होगा। लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर में यूजर ग्रुप चैट में अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं। WhatsApp ने हाल ही में मीडिया शेयरिंग की लिमिट को बढ़ाने वाला फीचर लॉन्च किया था। इसमें यूजर्स एक साथ 30 फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं। पहले यह लिमिट 10 थी। iPhone यूजर्स के लिए मैसेज एडिट का ऑप्शन भी लॉन्च किया गया है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एंड्रॉइड यूजर्स जानिए अपने स्मार्टफोन को हैकर्स से बचाए रखने का तरीका
2 Jio से मुकाबले के लिए आइडिया दे रहा है बंपर डेटा, मात्र 256 में मिलेगा 10 जीबी हाई स्पीड डेटा
3 8 फरवरी से काम करना बंद कर देगा Gmail, जानिए चालू रखने का तरीका
ये पढ़ा क्या?
X