ताज़ा खबर
 

वॉट्सऐप पर ज्यादा आसानी से रिकॉर्ड कर सकेंगे लंबे वॉयस मैसेज, जानें तरीका

अधिकतर कई यूजर्स लंबे-लंबे मैसेज लिखने की जगह वॉयस रिकॉर्ड करके भेजना पसंद करते हैं। वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए आपको स्क्रीन पर दिख रहे माइक के ऑप्शन को क्लिक करके ऊपर की तरफ स्लाइड करना होगा, आपके ऊपर स्वाइप करने के साथ ही स्क्रीन पर आपको लॉक का साइन दिखाई देगा।

वॉट्सऐप का उपयोग करते यूजर्स (REUTERS फोटो)

Whatsapp जल्द ही अपने यूजर्स को नए फीचर की सुविधा देने जा रहा है। जिन यूजर्स को वॉयस मैसेज भेजना पसंद है, उनके लिए जल्द ही बेहद खास फीचर लॉन्च हो सकता है। फिलहाल इसे वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है। इस ऐप के बीटा वर्जन में वॉयस मैजेस को लॉक करने का ऑप्शन दिया जा रहा है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने के लिए माइक के ऑप्शन को ज्यादा देर तक होल्ड करने की जरूरत नहीं होगी।

इस तरह से काम करता है वॉयस मैसेज लॉक करने का फीचर
इस फीचर के आ जाने से यूजर्स को काफी सुविधा मिलने वाली हैं। अधिकतर कई यूजर्स लंबे-लंबे मैसेज लिखने की जगह वॉयस रिकॉर्ड करके भेजना पसंद करते हैं। वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए आपको स्क्रीन पर दिख रहे माइक के ऑप्शन को क्लिक करके ऊपर की तरफ स्लाइड करना होगा, आपके ऊपर स्वाइप करने के साथ ही स्क्रीन पर आपको लॉक का साइन दिखाई देगा। जैसे ही स्क्रीन पर लॉक का साइन दिखाई देगा आपका मैसेज लॉक हो जाएगा। सेंड मैसेंजर बार में वॉयस रिकॉर्डिंग होता जाएगी। अब आपके पास पर्याप्त समय रहेगा अपना मैसेज रिकॉर्ड करने का। आप चाहें तो अपना मैसेज कैंसिल भी कर सकते हैं। कैंसिल पर क्लिक करने के साथ ही मैसेज डिलीट हो जाएगा। अगर आप अपना मैसेज भेजना चाहते हैं तो आपको सेंड ऑप्शन पर केवल एक क्लिक करना होगा।

वॉयस मैसेज लॉक की सुविधा से वॉयस मैसेज भेजना काफी आसान हो जाएगा। पहले इसे भेजने के लिए मैसेज रिकॉर्ड करते वक्त माइक के ऑप्शन को क्लिक करके रखना पड़ता था। हालांकि अभी इस फीचर की सुविधा ऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर ही दी जा रही है, इसकी सुविधा आईएसओ वर्जन के यूजर्स को अभी तक मुहैया नहीं की गई है। इस फीचर के लिए वॉट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के यूजर्स के पास 2.18.102 वर्जन या इससे ज्यादा होना जरूरी है। वॉट्सऐप यूजर्स अगर चाहें तो गूगल प्ले स्टोर से बीटा टेस्टर वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App