scorecardresearch

Nothing phone (1) को लेकर कार्ल पेई का बड़ा खुलासा, इसमें होगा स्नैपड्रैगन 778G+ चिपसेट

Nothing phone (1) इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में हैं और अब पता चल गया है कि फोन में Qualcomm Snapdragon 778G+ चिपसेट दिया जाएगा।

nothing phone 1 chipset
Nothing phone (1) के ब्लैक वेरियंट की तस्वीर लीक हुई है।

Nothing phone (1) को लेकर पिछले कुछ दिनों में लगातार जानकारी सामने आ रही है। कार्ल पेई के स्टार्टअप का यह पहला फोन सुर्खियों में बना हुआ है। अब कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि नथिंग फोन (1) में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ चिपसेट दिया जाएगा। कार्ल पेई ने InputMag पर इन जानकारी की पुष्टि की। रिपोर्ट के मुताबिक,पेई ने यह भी बताया कि आखिरकार फोन में फ्लैगशिप की जगह मिड-रेंज चिपसेट क्यों दिया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आजकल आ रहे अधिकतर फोन्स में सामान्य कामों के लिए ठीकठाक परफॉर्मेंस मिलती है। और ज्यादा पावरफुल चिपसेट का मतलब दाम बढ़ना होता है। पेई का मानना है कि 778G+ चिपसेट काफी पावरफुल है और बेहतर बैटरी लाइफ इसकी सबसे खास बात है। ऐसा लगता है कि Nothing Phone (1) में दिए जाने वाले चिपसेट में क्वालकॉम ने वायरलेस चार्जिंग और रिवर्स वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। आमतौर पर यह सपोर्ट ज्यादा हाई-ऐंड फ्लैगशिप प्रोसेसर में दिया जाता है लेकिन लगता है कि क्वालकॉम को नथिंग की आने वाली डिवाइस पर खासा भरोसा है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि स्नैपड्रैगन 778G+ को लेकर काफी बहस होने वाली है। नथिंग के पहले फोन की यूनिक डिजाइन की बात करें तो निश्चित तौर पर कुछ यूजर्स ने फ्लैगशिप-लेवल चिपसेट की उम्मीद की होगी, जैसे कि 800 सीरीज के स्नैपड्रैगन 888 या 870 की। लेकिन स्नैपड्रैगन 778G+ की पुष्टि के बाद डिवाइस की परफॉर्मेंस को लेकर जरूर कुछ नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, खासतौर पर भारत जैसे मार्केट में जहां प्रोसेसर को ही फोन में सबसे पावरफुल कंपोनेंट के तौर पर माना जाता है।

हालांकि, इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि नथिंग फोन (1) में खराब परफॉर्मेंस मिलेगी। लेकिन यह बात जरूर है कि अब फोन रिव्यूअर और यूजर्स दोनों ही इस आस्पेक्ट को भी बारीकी से ध्यान में रखेंगे।

इसबीच, नथिंग फोन (1) को लेकर नई लीक और तस्वीरों से पता चला है कि हैंडसेट का ब्लैक वेरियंट भी आएगा। अभी तक कंपनी ने सिर्फ व्हाइट वेरियंट का ही खुलासा किया है। फोन में सेमी-ट्रांसपेरेंट बैक पैनल है जिस पर पांच लाइटनिंग स्ट्रिप्स दी गई हैं। YouTuber MKBHD ने एक वीडियो शेयर की है जिसमें नथिंग फोन (1) की पूरी डिस्प्ले देखी जा सकती है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X