scorecardresearch

नोकिया ने लॉन्च किया पावरफुल फीचर्स वाला सस्ता Nokia G11 Plus, जानें सारी खासियतें

Nokia G11 Plus स्मार्टफोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले है। फोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज मौजूद है।

नोकिया ने लॉन्च किया पावरफुल फीचर्स वाला सस्ता Nokia G11 Plus, जानें सारी खासियतें
Nokia G11 Plus में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia G11 Plus स्मार्टफोन को आखिरकार लॉन्च कर दिया गया है। HMD Global के इस नए बजट फोन में आकर्षक डिजाइन, वाटरड्रॉप नॉच और ड्यूल रियर कैमरे जैसी खूबियां मिलती हैं। नोकिया जी11 प्लस स्मार्टफोन को नोकिया जी11 के अपग्रेडेड वेरियंट के तौर पर पेश किया गया है। लेकिन खास बात है नए नोकिया जी11 प्लस में पिछले वेरियंट जैसे ही स्पेसिफिकएशन्स दिए गए हैं।

Nokia G11 Plus Specifications
Nokia G11 Plus स्मार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच दी गई है। फोन में पतले बेज़ल दिए गए हैं लेकिन नीचे की तरफ चौड़ी चिन मिलेगी। हैंडसेट के रियर पर डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा रियर पर नोकिया की ब्रैंडिंग, स्पीकर ग्रिल और पिल-शेप वाला कैमरा मॉड्यूल मौजूद है। फोन ऐंड्रॉयड 12 के साथ आता है। कंपनी का कहना है कि फोन में 2 साल के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड और 3 साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा।

नोकिया जी11 प्लस में 6.5 इंच डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजॉलूशन 1600 x 720 पिक्सल है। स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर Unisoc T606 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.6 गीगाहर्ट्ज़ की स्पीड पर चलता है। फोन में ग्राफिक्स के लिए माली G57 MP1 GPU दिया गया है। स्मार्टफोन में 4 जीबी रैम व 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

नोकिया जी11 प्लस में 50 मेगापिक्सल प्राइमरी और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर वाला ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी के लिए किनारे पर फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल 4G LTE, वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ 5, ए-जीपीएस, ग्लोनास, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। स्मार्टफोन में 18W चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia G11 Plus Price
नोकिया जी11 प्लस स्मार्टफोन लेक ब्लू और चारकोल ग्रे कलर वेरियंट में मिलेगा। फोन की कीमत की जानकारी अभी कंपनी ने नहीं दी है। हालांकि, फोन को 12000 रुपये से कम में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है। डिवाइस को जल्द ग्लोबल मार्केट में रिलीज किया जा सकता है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.