न सर्विस, न मोटा मेंटेनेंस और न डीएल की जरूरत…ये है कम झंझट वाली ई-बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 100 किमी तक

Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक को ड्राइव करने के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी नहीं है। इसके साथ ही इसे खरीदने पर आरटीओ में भी रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है।

Atum 1.0, Electric Bike, Electric Scooter,
हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने Atum 1.0 को बनाया है।

इलेक्ट्रिक टू-व्हील का क्रेज लोगों में तेजी से बढ़ रहा है। जिसके पीछे पेट्रोल की बढ़ती कीमत और इलेक्ट्रिक व्हीकल का लो मेंटेनेंस एक बड़ी वजह है। जिसके चलते स्वदेशी कंपनियां तेजी से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च कर रही है। जिसमें कई नए स्टॉर्टअप भी शामिल हैं। ऐसा ही एक स्टॉर्टअप है ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड जिसने न्यू जनरेशन इलेक्ट्रिक बाइक Atum 1.0 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में….

Atum 1.0 खरीदने में है ये फायदा – इस इलेक्ट्रिक बाइक को ड्राइव करने के लिए आपके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी नहीं है। इसके साथ ही इसे खरीदने पर आरटीओ में भी रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है। वहीं ऑटोमोबाइल प्राइवेट लिमिटेड का दावा है कि, Atum 1.0 में सर्विस की जरूरत नहीं होती और इसका मेंटेनेंस चार्ज भी काफी मामूली है।

सिर्फ 7 रुपये में करें 100 किमी का सफर – हैदराबाद की स्टार्टअप कंपनी Atumobile प्राइवेट लिमिटेड ने Atum 1.0 को बनाया है। कंपनी का कहना है की ये बाइक सिर्फ 7 रुपये में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देगी। कंपनी का दावा है की ये बाइक बढ़ते पेट्रोल के दाम और पर्दूषण को कम करने में कारगार साबित होगी। कंपनी का कहना है की ये इलेक्ट्रिक बाइक सिर्फ 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और फुल चार्ज में 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है। कंपनी इस बाइक की बैटरी में 2 साल की गारंटी देती है। ये बैटरी सिर्फ 7 से 8 रुपये के खर्च में फुल चार्ज हो जाती है।

Atum 1.0 की कीमत और फीचर्स – कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक का बेस प्राइस 50,000 रुपये रखा है। इस बाइक को पूरी तरह से भारत में ही बनाया गया है। लोगों की सुरक्षा को धयान में रखते हुए इसकी स्पीड को कम ही रखा गया है। कंपनी इस बाइक में डिजिटल डिस्प्ले,आरामदायक सीट, एलईडी हेडलाइट,टेल लाइट और इंडीकेटर्स जैसे फीचर्स भी देगी।

यह भी पढ़ें: सबसे लंबी रेंज देने वाले भारत में ये हैं टॉप पांच ई-स्कूटरः सिंगल चार्जिंग में चल सकते हैं 200 किमी तक, जानें- दाम और फीचर्स

कैसे करें बुकिंग – Atumobile कंपनी ने कहा है की इसकी बुकिंग के लिए लोग कंपनी के आधिकारिक पोर्टल Atumobile.co पर बुक कर सकते हैं। कंपनी ने बताया है की इसकी लॉन्चिंग के बाद से ही इसकी काफी डिमांड बनी हुई है और कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की बाजार में जल्द ही डिलीवरी शुरू करेगी।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट