scorecardresearch

Nexzu Mobility लाने जा रहा ‘Bazinga’: सिंगल चार्ज में 100Km तक की देगी रेंज, जानें- फीचर्स और दाम

कंपनी की ई-साइकिल्स किसी भी सामान्य चार्जिंग सॉकेट से चार्ज की जा सकती है। ठीक वैसे ही, जैसे आप और हम मोबाइल को चार्ज करते हैं।

e-cycle, nexzu, nexzu mobility
Nexzu Mobility Private Limited पुणे की कंपनी है। यह इलेक्ट्रिक साइकिल के अलावा ई-बाइक भी बेचती है। (फोटोः nexzu)

महाराष्ट्र में पुणे की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी नेक्सजू मोबिलिटी (Nexzu Mobility) अपनी ई-बाइक (Electric Cycle) रेंज का विस्तार करते हुए ‘बाजिंगा’ (Bazinga) नाम की ई-बाइक लेकर आ रही है। इसकी कीमत 49,445 रुपए रखी गई है, जबकि इस ई-साइकिल के कार्गो संस्करण (जिसमें सामान रखने के लिए जगह होती है) का दाम 51,525 रुपए होगा।

कंपनी ने शुक्रवार (21 जनवरी, 2022) को कहा कि बाजिंगा ब्रांड की बाइक अगले महीने बाजार में उतारी जाएगी। हालांकि, इस इलेक्ट्रिक बाइसिकल को कंपनी की वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल के जरिए बुक किया जा सकता है। मार्केट में एक बार आ जाने के बाद प्री-बुक की गईं साइकिल्स को डिलीवर करना शुरू कर दिया जाएगा।

अच्छी बात यह है कि कंपनी की ई-साइकिल्स किसी भी सामान्य चार्जिंग सॉकेट से चार्ज की जा सकती है। ठीक वैसे ही, जैसे आप और हम मोबाइल को चार्ज करते हैं।

इन ई-बाइक्स में सिंगल डिटैचेबल एलआई-आयन बैट्री दी गई है। कंपनी का दावा है कि इसमें 15 किलो भार क्षमता के साथ एक ठोस और मजबूत डिज़ाइन की गई नई कार्गो कैरिज भी है।

कंपनी के मुताबिक, इन्हें अधिक आवागमन करने वाले सवारों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है, जबकि डिजिटल रूप से डिज़ाइन की गई बॉडी इसे एक नया रूप देता है। वैसे, Nexzu Mobility अपनी ई-बाइक्स की रेंज पर कम दरों पर ईएमआई की सुविधा भी मुहैया कराती है।

हालांकि, नेक्सजू मौजूदा समय में कुछ और इलेक्ट्रिक बाइक्स भी ऑफर करती है, जिनमें ई-अर्बन बाइक रॉम्पस (Rompus), ई-सुपरसाइकिल रॉम्पस प्लस (Rompus+), आधुनिक ई-साइकिल रोडलार्क (Roadlark) और रोडलार्क कार्गो (Roadlark Cargo) शामिल हैं। कार्गो वाले मॉडल में साइकिल के आगे सामान रखने के लिए एक बकेट और बीचे सामान रखने के लिए अच्छे खासे साइज का खांचा होता है।

कंपनी के इसके अलावा दो इलेक्ट्रिक स्कूटर भी बाजार में हैं। इनमें डेक्सट्रो (Dextro) है, जो कि कम स्पीड वाला स्कूटर है, जबकि कंपनी इसका एक और मॉडल ऑफर करती है, जिसका नाम डेक्सट्रो प्लस (Dextro +) है। यह हाई स्पीड स्कूटर है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.