ताज़ा खबर
 

Netflix अब दे रहा 65 रुपये का वीकली प्लान! जानें क्या-क्या मिलेगा

Netflix New Plans: नेटफ्लिक्स के 250 रुपये के प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड फिल्में और टीवी प्रोग्राम देख सकते हैं, लेकिन केवल मोबाइल और टैबलेट पर।

65 रुपये प्रति सप्ताह और 250 रुपये प्रति माह के प्लान भारत में पहले से ही उपलब्ध हैं, लेकिन सभी के लिए नहीं।

Netflix भारतीय मार्केट में जमने की पूरी कोशिश में लगा है। इसीलिए कंपनी अपने सस्ते प्लान्स पर काम कर रही है। कंपनी एयरटेल टीवी और हॉटस्टार की तरह मोबाइल के लिए प्लान्स की टेस्टिंग कर रही है। कुछ सप्ताह पहले सुनने में आया था कि कंपनी 250 रुपए के मंथली प्लान को लाने वाली है। पर अब कंपनी 65 रुपए वाले एक वीकली प्लान की भी टेस्टिंग कर रही है। 250 रुपए का मंथली प्लान और 65 रुपए का वीकली प्लान केवल मोबाइल के लिए होगा। इन प्लान्स में Netflix का इस्तेमाल टीवी पर नहीं किया जा सकेगा। Netflix के यह प्लान अभी बीटा टेस्टिंग में हैं यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं हैं। नेटफ्लिक्स का वीकली प्लान एचडी और अल्ट्रा एचडी सपोर्ट के साथ नहीं आएगा।

करंट प्लान्स की बात करें तो अभी नेटफ्लिक्स के पास तीन मंथली प्लान हैं। इसमें 500 रुपए प्रति महीने का बेसिक प्लान है। इसके अलावा 650 रुपए महीने का स्टेंडर्ड एचडी प्लान है। इसके अलावा 800 रुपए महीने का प्रीमियम अल्ट्रा एचडी प्लान है। इनके अलावा 3 और वीकली प्लान भी हैं। इसमें 125 रुपए का बेसिक प्लान है। वहीं 165 रुपए का स्टेंडर्ड प्लान है। एक सप्ताह के लिए प्रीमियम प्लान लेने को 200 रुपए देने होंगे।

जहां तक प्लान्स की बात है, तो 500 रुपये से कम के सभी मोबाइल के लिए हैं। नेटफ्लिक्स के 250 रुपये के प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड फिल्में और टीवी प्रोग्राम देख सकते हैं, लेकिन केवल मोबाइल और टैबलेट पर। हालांकि, यूजर्स वेलेडिटी के दौरान किसी भी समय 500 रुपये या उससे अधिक के प्लान को अपग्रेड कर सकते हैं। 65 रुपये प्रति सप्ताह और 250 रुपये प्रति माह के प्लान भारत में पहले से ही उपलब्ध हैं, लेकिन सभी के लिए नहीं। इस प्लान को सभी के लिए अलग अलग फेज में लागू किया जाएगा।

इन प्लान्स की टेस्टिंग पर कमेंट करते हुए, नेटफ्लिक्स ने कहा, “हम हमेशा नेटफ्लिक्स को ज्यादा एंजॉयऐबल और आसान बनाने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं। हम उन चुनिंदा देशों में अलग अलग ऑप्शन की टेस्टिंग करेंगे, जहां लोग नेटफ्लिक्स को कम कीमत पर अपने मोबाइल डिवाइस पर देख सकते हैं। इसके अलावा कम समय के लिए सब्सक्रिप्शन भी ले सकते हैं। कंपनी ने यह भी कहा, यह मोबाइल-ओनली प्लान केवल एक टेस्ट है – यह नए प्लान का रोलआउट नहीं है और न ही कीमत में कटौती है।”

Next Stories
1 Poco F1 स्मार्टफोन के अलावा ये भी बिकेगा एक रुपए में, ये रहीं सेल की पूरी डिटेल्स
2 30 अप्रैल से इन स्मार्टफोन्स में नहीं चलेगा Facebook, Instagram, Messenger
3 धमाकेदार फीचर्स और कीमत बेहद कम, 10,000 रुपये में खरीद सकते हैं ये 5 शानदार स्मार्टफोन
ये पढ़ा क्या?
X