मुकेश अंबानी की Reliance जल्द पेश कर सकती है JioPhone Next, गूगल प्ले की कंसोल लिस्टिंग में आया नजर!

कुछ हफ्ते पहले, रिलायंस जियो ने भी घोषणा की थी कि दिवाली से पहले डिवाइस को लाया जाएगा। कंपनी ने और बेहतरी के लिए सीमित यूजर्स के साथ जियो फोन नेक्स्ट की टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है।

JioPhone Next, Jio, जियो
Google Play Console लिस्टिंग में JioPhone Next को स्पॉट किया गया। (एक्सप्रेस फोटो)

ऐसा लगता है कि जियो फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) जल्द ही भारत में लॉन्च होगा, क्योंकि इस स्मार्टफोन को कथित तौर पर गूगल प्ले (Google Play) कंसोल लिस्टिंग पर देखा गया है। यह आने वाले जियो फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का खुलासा करता है।

लिस्टिंग को पहली बार अभिषेक यादव (@yabhishekhd) द्वारा देखा गया था और उससे पता चलता है कि जियो फोन नेक्स्ट में 320dpi स्क्रीन डेन्सिटी सपोर्ट के साथ एक HD+ (720 x 1440 पिक्सल) डिस्प्ले है। लिस्टिंग के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट एंड्रॉयड 11 (गो एडिशन) पर चल रहा है।

यह भी संकेत मिलता है कि डिवाइस हुड के तहत क्वाड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 (क्यूएम 215) प्रोसेसर है। इसमें एड्रेनो 306 जीपीयू और 2 जीबी रैम का सपोर्ट मिलता है। गूगल प्ले कंसोल लिस्टिंग में एक इमेज भी शामिल है, जो हैंडसेट के फ्रंट को दिखाती है।

जियो फोन नेक्स्ट को दुनिया का सबसे सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन बताया जा रहा है। इसके फोन के बारे में अधिक और स्पष्ट जानकारी तो नहीं है। हालांकि, जानकारों की मानें तो इसमें सिंगल कैमरा सेट-अप हो सकता है, जिसमें 13 मेगापिक्सल सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। डिवाइस में फ्रंट कैमरा भी होगा, जिससे वीडियो कॉलिंग और सेल्फी ली जा सकेंगी।

रेंडर से पता चलता है कि जियो फोन नेक्स्ट के किनारों पर मोटे बेज़ेल्स हैं। दाईं ओर वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन भी है। बता दें कि जियो फोन नेक्स्ट की घोषणा इस साल जून में जियो की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में की गई थी। पहले इसे सितंबर में रिलीज किया जाना था। हालांकि, कंपनी ने डिवाइस के लॉन्च में देरी की।

देरी का कारण वैश्विक सेमीकंडक्टर चिप की कमी से जुड़ा था, जिसने ऑटोमोबाइल, पीसी और स्मार्टफोन उद्योग को प्रभावित किया। कंपनी का कहना है, “यह अतिरिक्त समय मौजूदा उद्योग-व्यापी, वैश्विक अर्धचालक की कमी को कम करने में भी मदद करेगा।”

कुछ हफ्ते पहले, रिलायंस जियो ने भी घोषणा की थी कि दिवाली से पहले डिवाइस को लाया जाएगा। कंपनी ने और बेहतरी के लिए सीमित यूजर्स के साथ जियो फोन नेक्स्ट की टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है और “दीवाली त्योहारी सीजन के लिए इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है।”

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
कड़ाके की सर्दी का आपके फोन पर भी पड़ता है असर, बचाने का ये है उपायcold weather, smartphones, tips to maintain smartphones, smartphones maintenance, smartphone tips, latest gadget news in hindi,
अपडेट