मुकेश अंबानी की Reliance Jio ने महंगा क‍िया टैर‍िफ, लोगों ने बताया ड‍िज‍िटल डकैती, पूछा- पैसा 5जी का तो स्पीड 2जी क्यों?

इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध में टि्वटर पर #BoycottJioVodaAirtel ट्रेंड कराने की कोशिश की।

ril jio, vi, airtel
Airtel और Vodafone Idea ने अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार लाने के मकसद से पिछले हफ्ते प्रीपेड प्लान्स में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने से जुड़े ऐलान किए थे। (क्रिएटिवः Freepik/अभिषेक गुप्ता)

भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद देश की सबसे बड़ी मोबाइल ऑपरेटर रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने रविवार (28 नवंबर, 2021) को अपने प्रीपेड टैरिफ्स में 21 फीसदी बढ़ोतरी करने से जुड़ा ऐलान किया। यह वृद्धि अगले महीने से अमल में आएगी।

पैक्स के दाम में इजाफा करने के बावजूद जियो (Jio) ने कीमतें एयरटेल और वीआई से कम ही रखी हैं, जिसके बाद माना जा रहा है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में कीमत को लेकर गलाकाट प्रतियोगिता जारी रहेगी। हालांकि, कंपनी की ओर से टैरिफ महंगा किए जाने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों के बीच नाराजगी देखने को मिली।

टि्वटर यूजर्स ने इसे डिजिटल डकैती करार दिया और पूछने लगे कि कंपनियां जब पैसे 5जी के हिसाब से ले रही हैं, तब वे स्पीड 2जी वाली क्यों मुहैया करा रही हैं? इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध में टि्वटर पर #BoycottJioVodaAirtel ट्रेंड कराने की कोशिश की।

@HansrajMeena ने जियो, एयरटेल और वीआई को टैग करते हुए ट्वीट किया, “पैसा 5 जी का तो स्पीड 2 जी की क्यों? पूरी दुनिया में महीना 30 दिन का तो टेलीकॉम कंपनियों का महीना 28 दिन का क्यों? जब सिम कार्ड लाइफ टाइम का दिया तो हर महीना इनकमिंग बंद क्यों? जनता को लूटना बंद करो।”

@SanjayKumawat04 ने लिखा, “डिजिटल डकैती बंद करो! बढ़ाए दाम कम करो।” @Rk659433Kumar ने कहा, “टेलीकॉम कंपनियों की मनमानी नहीं चलेगी।” @TribalArmy के हैंडल से अपील की गई कि चलिए जियो, वीआई और एयरटेल का बहिष्कार करते हैं और बीएसएनएल पर स्विच करते हैं।

@TribalArmy ने आगे एक सवाल पूछा, “क्या टेलीकॉम रेग्युलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया (नियामक संस्था ट्राई) सो रहा है? हर टेलीकॉम कंपनियां अपने दामों को बढ़ा रही हैं। क्या गरीब लोगों के द्वारा इसे चुकाना आसान है? ट्राई जागिए।”

@irfanterkheda ने कहा, “ऐसा क्या है मोदी के राष्ट्रवाद में जो प्राइवेट रिलायंस जियो नंबर वन और देश की विरासत बीएसएनएल बर्बाद सी हो गई।” इससे पहले, Airtel और Vodafone Idea ने अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार लाने के मकसद से पिछले हफ्ते प्रीपेड प्लान्स में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने से जुड़े ऐलान किए थे।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट