ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी के jioPhone को टक्कर देने के लिए इस चीनी कंपनी ने कमर कसी, जानें क्या है तैयारी

Realme Dizo जल्द ही भारतीय बाजार में फीचर फोन लाने जा रहा है। इन फोन का मुकाबला नोकिया, माइक्रोमैक्स समेत मुकेश अंबानी के जियो फोन से भी होगा।

Realme dizo ने ट्वीट किया है ये पोस्टर। (ट्विटर डिजो)

भारतीय मोबाइल बाजार में मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी जियो के फीचर फोन की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। लेकिन अब इस लोकप्रियता को हथियाने के लिए एक चीनी कंपनी सामने आई है। इस कंपनी का नाम रियलमी है, जिसका सब ब्रांड Dizo नए फीचर फोन पर काम कर रहा है, जो जियो समेत नोकिया, माइक्रोमैक्स जैसे ब्रांड के फीचर को भी टक्कर देगा।

दरअसल, रियलमी के नए सब ब्रांड डिजो ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वह एक फीचर फोन लाने की तैयारी कर रहा है, जिसका फोटो भी ट्वीट किया है, हालांकि उसमें सिर्फ बैक पैनल नजर आ रहा है। ट्वीट के मुताबिक, बैक पैनल पर सर्कुलर आकार का कैमरा सेटअप है। हालांकि इसमें कैमरा सेंसर की जानकारी नहीं दी गई है। आइये जानते हैं इस फीचर के स्पेसिफिकेशन और अन्य फीचर्स के बारे में।

DIZO ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके बताया है कि यह एक प्रीमियम डिजाइन वाला फीचर फोन होगा। साथ ही इसे बेस्ट फीचर फोन बताया है। हालांकि यह फोन दूसरों से काफी अलग भी होगा, जिसके लिए कंपनी ने बी डिफ्रेंट हैशटैग का इस्तेमाल किया गया है।

बताते चलें कि रियलमी के सब ब्रांड डिजो स्टार 500 और स्टार 300 फीचर फोन को हाल ही में चीन में 3 सर्टिफिकेशन और FCC सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। सर्टिफिकेशन से डिजाइन और महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई थीं। आइये जानते हैं डिजो के अपकमिंग फोन के बारे में।

DIZO Star 500 में एक बड़ी डिस्प्ले मिलेगी, जो दूसरे फीचर की तुलना में ज्यादा बड़ी होगी। साथ ही इसमें एकदम नए आकार का कैपीड भी मिलेगा। इस फोन में डुअल सिम का सपोर्ट होगा। इसमें डुअल बैंड 2जी सपोर्ट होगा। इसमें बैक पैनल पर सिंगल कैमरा सेटअप होगा। इसमें ‘DIZO’ ब्रांडिंग भी मिलेगी। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड लगाने का विकल्प होगा और यह फोन 1,830mAh की बैटरी के साथ आएगा।

वहीं DIZO Star 300 का डिजाइन थोड़ा अलग होगा, जिसमें छोटी स्क्रीन होगी। इसमें rectangular module कैमरा होगा, जिसमें एक कैमरा होगा, जिसके साथ एलईडी फ्लैश लाइट भी मिलेगी। हालांकि इसमें बड़ा स्पीकर सेटअप होगा। यह भी डुअल सिम फोन होगा। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि इन दोनों फोन में कौन सा ओएस इस्तेमाल किया जाएगा।

Next Stories
1 Apple का फोन बिना तार के दूसरे आईफोन को करेगा चार्ज, जानें कैसे
2 Samsung F22 Launch: इसमें मिलेगी 6000mAh की बैटरी और 90hz रिफ्रेश रेट का डिस्प्ले, जानें और खूबियां
3 2 हजार रुपये की किस्त में मिल रहा है 40,000 वाला OnePlus, जानें कितना देना होगा ब्याज
ये पढ़ा क्या?
X