ताज़ा खबर
 

टेली मार्केटिंग की कॉल से हो चुके हैं परेशान, Reliance jio, Airtel, Vi यूजर्स ऐसे एक्टीवेट करें DND सर्विस

Reliance jio, Airtel, Vi यूजर्स ऐसे एक्टीवेट करें DND सर्विस। बेवजह की टेली मार्केटिंग कॉल से मिलेगा छुटकारा।

Reliance jio, Mukesh ambani, how to activate dnd serviceरिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन पर ऐसे एक्टीवेट करें डीएनडी सेवा। फाइल फोटो।

मौजूदा समय में हमारे पास बहुत सी टेलिमार्केटिंग की कॉल आती हैं, जो कई बार हमें परेशानी भी करती हैं। कई हम जरूरी काम कर रहे हैं तो ये कॉल उसमें अड़चन पैदा करती हैं। इतना ही नहीं कई बार ड्राइविंग के दौरान भी यह कॉल आ जाती हैं। लेकिन इन प्रकार की कॉल से आप डीएनडी सेवा एक्टीवेट करके हमेशा के लिए छुटकारा प्राप्त कर सकते हैं।

मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (vi) पर डू नॉट डिस्टर्ब सर्विस को एक्टीवेट करना बहुत ही आसान है और इसके लिए किसी भी तरह शुल्क अदा नहीं करना पड़ता है। रिलायंस जियो जहां माय जियो ऐप पर डीएनडी एक्टीवेट करने की सुविधा देता है। वहीं एयरटेल वेबसाइट और कॉल के माध्यम से भी डी

Reliance jio यूजर्स डीएनडी ऐसे करें एक्टीवेट

रिलायंस जियो के यूजर्स को सबसे पहले अपने फोन में माय जियो ऐप को ओपेन करना होगा। इसके बाद टॉप लेफ्ट में दिए गए तीन आइकन वाले मेन्यू पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सबसे नीचे दिए गए सेटिंग्स के आइकन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपको डू नॉट डिस्टर्ब लिखा नजर आएगा, उस पर क्लिक कर दें। अब यहां आपको प्रीफ्रेंस का विकल्प नजर आएगा। अगर आप सभी तरह की कॉल को ब्लॉक करना चाहते हैं तो फुल डीएनडी का विकल्प चुन सकते हैं। इसके बाद सब्मिट कर दें।

Airtel यूजर्स डीएनडी ऐसे करें एक्टीवेट

एयरटेल यूजर्स को डीएनडी सेवा एक्टीवेट करने के लिए दो विकल्प मिलेंगे। पहले विकल्प का इस्तेमाल करने के लिए आपको पहले एयरटेल की वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद एयरटेल मोबाइल सर्विस पर जाएं, जहां आपको क्लिक करने के बाद मोबाइल नंबर टाइप करना होगा। इसमें वह मोबाइल नंबर एंटर करें, जिसपर डीएनडी एक्टीवेट करना चाहते हैं। ओटीपी प्राप्त करने के बाद Stop All पर क्लिक करें, जिसके बाद सब्मिट करें और फिर डीएनडी एक्टीवेट का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। एयरटेल यूजर्स 1909 पर कॉल करके भी डीएनडी सेवा एक्टीवेट कर सकते हैं।

Vi (Vodafone Idea) यूजर्स डीएनडी ऐसे करें एक्टीवेट

वोडाफोन आइडिया के कस्टमर हैं तो आपको कंपनी की डीएनडी पेज पर जाना होगा, जिसके बाद नाम, ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर एंट करने के बाद, नीचे दिए गए फुल डीएनडी के विकल्प के पास दिए गए येस के विकल्प पर क्लिक कर दें। इसके बाद कैप्चा डालकर सब्मिट करना होगा। इसके अलावा कॉल या मैसेज करके भी डीएनडी सेवा को एक्टीवेट कर सकते हैं। इसके लिए 1909 पर START 0 लिखकर भेजना होगा। इसके अतिरिक्त 1909 पर कॉल करके दिशानिर्देशों को फॉलो करने के बाद वोडाफोन आइडिया नंबर पर डीएनडी एक्टीवेट करा सकते हैं। बताते चलें कि इन सभी कंपनियों में इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एक मैसेज आएगा, जिसमें लिखा होगा कि 7 दिनों के भीतर आपके नंबर पर डू नोट डिस्टर्ब सर्विस एक्टिवेट हो जाएगी।

Next Stories
1 सैमसंग, रेडमी और जियोनी दे रहे हैं 6000 रुपये से कम में ये स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन
2 इंतजार हुआ खत्म, शाओमी ने भारत में पेश किया 2 स्क्रीन वाला फोन, जानें क्या है कीमत और फीचर्स
3 7000mAh बैटरी और 8जीबी रैम वाला सैमसंग का फोन मिल रहा है सस्ता, जानें क्या है नई कीमत
यह पढ़ा क्या?
X