ताज़ा खबर
 

Motorola Edge और Motorola Edge Plus लॉन्च, कर्व्ड डिस्प्ले वाले इन स्मार्टफोन्स में हैं कई खूबियां

Motorola Edge Plus, Motorola Edge Launch: मोटोरोला की लेटेस्ट Motorola Edge series लॉन्च। जानें, मोटोरोला एज प्राइस, फीचर्स और मोटोरोला एज प्लस प्राइस, फीचर्स।

Motorola Edge Price, Motorola Edge Plus PriceMotorola Edge Price, Motorola Edge Plus Price: जानें, कीमत और फीचर्स

Motorola Edge, Motorola Edge Plus Launch: मोटोरोला की लेटेस्ट मोटोरोला एज सीरीज़ (Motorola Edge series) को लॉन्च कर दिया गया है। अहम खासियतों की बात करें तो नए स्मार्टफोन्स होल-पंच डिजाइन और कर्व्ड डिस्प्ले के साथ उतारे गए हैं। Motorola ब्रांड के इन लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में डुअल स्टीरियो स्पीकर्स भी दिए गए हैं। फोन की अन्य खूबियां और कीमत क्या है, आइए अब आपको इस बात की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Motorola Edge specifications

डुअल-सिम (नैनो) वाले यह मोटोरोला फोन भी एंड्रॉयड 10 (Android 10) आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर चलता है। फोन में 6.7 इंच फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले है, रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज़ है। यह फोन आईपी54 सर्टिफाइड है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 चिपसेट के साथ 6 जीबी तक रैम और ग्राफिक्स के लिए ऐड्रेनो 620 जीपीयू का इस्तेमाल हुआ है। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए फोन में 128 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी की मदद से स्टोरेज को 1टीबी तक बढ़ाना संभव है।

Motorola Edge Price, Motorola Edge Plus Price
Motorola Edge Price, Motorola Edge Plus Price: जानें, कीमत और फीचर्स

बैटरी क्षमता की बात करें तो फोन में 4,500 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करती है, यह 18 वॉट टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है, बता दें कि यह फोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं करता है।

कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5.0, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी/एसी, 5जी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ग्लोनॉस सपोर्ट शामिल है। सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है।

Motorola Edge Camera

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस मोटोरोला फोन में 64MP प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/1.8 और पिक्सल साइज़ 0.8 माइक्रोन है। साथ में 117 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 16MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.2 है।

इसके अलावा 8MP टेलीफोटो कैमरा सेंसर है, अपर्चर एफ/2.4 है और यह 2x ऑप्टिकल ज़ूम आउटपुट सपोर्ट के साथ आता है। टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर भी दिया गया है। सेल्फी के लिए 25MP का फ्रंट कैमरा सेंसर है, अपर्चर एफ/2.0 है।

Motorola Edge Plus specifications

सिंगल-सिम वाला मोटोरोला एज प्लस के सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह लेटेस्ट फोन एंड्रॉयड 10 (Android 10) पर चलता है। इस फ्लैगशिप फोन में 6.7 इंच फुल-एचडी+ ओलेड डिस्प्ले है, यह 90 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और एचडीआर10+ सर्टिफिकेशन के साथ आता है।

स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ 12 जीबी एलपीडीडीआर5 रैम और 256 जीबी स्टोरेज (यूएफएस 3.0) है। बता दें कि माइक्रोएसडी की मदद से स्टोरेज को बढ़ाना संभव नहीं है।

बैटरी क्षमता की बात करें तो फोन में 5,000 mAh की बैटरी जान फूंकने का काम करती है, यह 18 वॉट फास्ट चार्जिंग, 15 वॉट वायरलेस चार्जिंग और 5 वॉट रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

कनेक्टिविटी की बात करें तो फोन में ब्लूटूथ वर्जन 5.1, वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी/एएक्स (वाई-फाई 6), 5जी, जीपीएस, ए-जीपीएस, ग्लोनॉस सपोर्ट शामिल है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी जगह मिली है।

Motorola Edge Plus Camera

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस मोटोरोला फोन में 108MP प्राइमरी कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/1.8 और पिक्सल साइज़ 0.8 माइक्रोन है। प्राइमरी कैमरा 30fps पर 6K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है।

साथ में 117 डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू के साथ 16MP अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा सेंसर, अपर्चर एफ/2.2 है। इसके अलावा 8MP टेलीफोटो कैमरा सेंसर है जो OIS और 3x ऑप्टिकल ज़ूम आउटपुट सपोर्ट के साथ आता है।

इसके अलावा आपको टाइम ऑफ फ्लाइट (ToF) सेंसर भी मिलेगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 25MP का फ्रंट कैमरा सेंसर है, अपर्चर एफ/2.0 और पिक्सल साइज़ 0.9 माइक्रोन है।

Motorola Edge Price, Motorola Edge+ price

मोटोरोला एज की कीमत से फिलहाल पर्दा नहीं उठाया गया है लेकिन मोटोरोला एज प्लस की कीमत 999 डॉलर (लगभग 76,400 रुपये) तय की गई है। मोटोरोला एज प्लस के दो कलर वेरिएंट उतारे गए हैं, Smoky Sangria और थंडर ग्रे। वहीं, मोटोरोला एज के भी दो कलर वेरिएंट हैं, सोलर ब्लैक और मिडनाइट Magenta।

Google 3D Animals: अपने पसंदीदा जानवर का देखें 3D अवतार, इन 5 बातों का रखें खास ध्यान

BSNL यूजर्स का फायदा, इन प्लान्स के साथ फ्री मिलेगा Amazon Prime

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Google 3D Animals: अपने पसंदीदा जानवर को 3डी अवतार में देखें, इन 5 बातों का रखें ध्यान
2 Vodafone और Idea के इस प्लान के साथ अब नहीं मिलेगा डबल डेटा का फायदा
3 सस्ता हुआ D2h HD और SD सेट-टॉप बॉक्स खरीदना, ये हैं नई कीमतें
ये पढ़ा क्या ?
X