ताज़ा खबर
 

MWC 2017: 15 मार्च को भारत में लॉन्च होगा MOTO G5 Plus, बार्सिलोना में हुआ लॉन्च

Moto G5 Plus को लॉन्च करने के लिए कंपनी दिल्ली में एक इवेंट आयोजित करेगी।

लेनोवो ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस के मौके पर बार्सिलोना में रविवार को ही अपने मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। (PHOTO: Twitter)

Motorola ने हाल ही में बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपने दो नए स्मार्टफोन Moto G5 और Moto G5 Plus लॉन्च किए थे। अब कंपनी Moto G5 प्लस को भारत में लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए कंपनी ने इनवाइट भेजना भी शुरू कर दिया है। लेकिन कंपनी ने Moto G5 के भारत में लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। यह भारत में लॉन्च होगा कि नहीं होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है। इनवाइट में सिर्फ कंपनी ने Moto G5 प्लस का ही जिक्र किया हुआ है। मोटो जी5 प्लस को लॉन्च करने के लिए कंपनी दिल्ली में एक इवेंट आयोजित करेगी। गौरतलब है कि लेनोवो ने मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस के मौके पर बार्सिलोना में रविवार को ही अपने मोटो जी5 और मोटो जी5 प्लस स्मार्टफोन से पर्दा उठाया था। उम्मीद है कि इस दिन ही मोटोरोला Moto G5 को भी भारतीय मार्केट में उतारा जाएगा। अन्य मोटो डिवाइस की तरह लेनोवो के ये नए स्मार्टफोन भी किफायती दाम वाले हैं। मोटो जी5 की कीमत 199 यूरो (करीब 14,000 रुपये) और मोटो जी5 प्लस की कीमत 229 यूरो (करीब 15,300 रुपये) से शुरू होती है।

दोनों स्मार्टफोन में स्क्रीन के नीचे होम बटन में फिंगरप्रिंट स्कैनर इंटिग्रेटेड है। हालांकि, इन डिवाइस की अहम खासियत है इनमें इंटिग्रेट किया गया गूगल असिस्टेंट। इससे पहले यह फीचर एक्सक्लूसिव तौर पर सिर्फ गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में दिया गया था। दोनों ही स्मार्टफोन मोटोरोला के एक्सक्लूसिव फीचर जैसे मोटो डिस्प्ले, एक्शन, ट्विस्ट जेस्चर के साथ आते हैं। वहीं बड़े जी5 प्लस में एक ना वन-हैंड मोड भी दिया गया है। इसके साथ ही, दोनों फोन गूगल के एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करता है। फोन लूनर ग्रे और फाइन गोल्ड कलर में मिलेंगे।

Moto G5 plus के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.2 इंच फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 2 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन 65 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। G5 plus में 2GB और 3GB रैम का मॉडल आएगा। इंटरनल मेमोरी की बात करें तो इसमें 32GB और 64GB इंटरनल मेमोरी का विकल्प मिलेगा। साथ ही इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो मोटो जी5 प्लस में 12 मेगापिक्सल का ‘द मोस्ट एडवांस्ड’ रियर कैमरा है जो डुअल ऑटोफोकस, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग, अपर्चर एफ/1.7 और डुअल-एलईडी फ्लैश के साथ आता है। मोटो जी5 प्लस में 3000 mAH की नॉन रिमूवेबल बैटरी दी गई है। बैटरी टर्बोपावर चार्जिंग सपोर्ट करती है कंपनी का दावा है कि इसे 15 मिनट चार्ज के फोन को 6 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

वीडियो में दिखिए, लेनेवो मोटो Z Play का फर्स्ट लुक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App