scorecardresearch

अगले महीने बाजार में मचेगी धूम! लॉन्च होंगे पावरफुल और प्रीमियम फीचर्स वाले Nothing, OnePlus, Realme फोन्स

शाओमी 12 अल्ट्रा स्मार्टफोन में रियर पर एक यूनिक डिजाइन मिलेगी। अभी कंपनी ने हैंडसेट की लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है।

Nothing Phone 1 launch 12 july
कंपनी ने बताया है कि हैंडसेट को नई NothingOS स्किन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

जून खत्म होने वाला है लेकिन अगले महीने कई सारे पावरफुल स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जा सकते हैं। अगले महीने Nothing Phone (1) से लेकर Asus ROG 6 और वनप्लस के स्मार्टफोन लॉन्च को लेकर कई जानकारियां सामने आ रही हैं। हम आपको बताते हैं कि जुलाई,2022 में कौन-कौन से स्मार्टफोन्स बाजार में एंट्री कर सकते हैं।

गौर करने वाली बात है कि जिन स्मार्टफोन्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं अभी उन सभी की आधिकारिक लॉन्च डेट की जानकारी नहीं मिली है। लेकिन लीक और कई रिपोर्ट्स में यह पता चला है कि ये फोन्स अगले महीने बाजार में दस्तक देंगे।

  1. Nothing phone (1)
    कार्ल पेई का स्टार्टअप Nothing आखिरकार अगले महीने अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। Nothing Phone (1) के बारे में पिछले कई हफ्तों से लगातार जानकारी सामने आ रही थी। नथिंग के पहले फोन की प्री-बुकिंग इनवाइट सिस्टम के जरिए लॉन्च से पहले शुरू हो गई है। नथिंग फोन (1) की डिजाइन को कंपनी ने रिलीज कर दिया है। कंपनी ने बताया है कि हैंडसेट को नई NothingOS स्किन के साथ लॉन्च किया जाएगा।

हालांकि, फोन के अधिकतर स्पेसिफिकेशन्स को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। नथिंग फोन (1) को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 778G+ प्रोसेसर के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। फोन में रियर पर ड्यूल-कैमरा सेटअप हो सकता है। डिवाएस को 12 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा।

  1. Asus ROG Phone 6
    आसुस रोग फोन सीरीज में कंपनी ने कई पावरफुल फोन लॉन्च किए हैं। खासतौर पर गेमर्स और पावर यूजर्स को ध्यान में रखकर लॉन्च किए जाने वाले ROG फोन सीरीज में ना केवल प्रीमियम स्पेसिफिकेशन्स मिलते हैं, बल्कि कई गेमिंग फीचर्स और एक्सेसरीज भी साथ आते हैं। अब कंपनी ROG Phone 6 को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

आसुस रोग फोन 6 में ड्यूल चार्जिंग पोर्ट, सेकंडरी एलईडी डिस्प्ले दिए गए हैं। इसके अलावा फोन में कई फर्स्ट-पार्टी गेमिंग एक्सेसरीज जैसे गेमिंग कंट्रोलर्स, कूलिंग पैड और सेकंडरी डिस्प्ले सपोर्ट मिलेगा। फोन को 5 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है।

  1. Xiaomi 12 Ultra
    शाओमी अगले महीने 12-Series का सबसे पावरफुल फोन the Xiaomi 12 Ultra लॉन्च कर सकती है। Asus ROG Phone 6 की तरही ही Xiaomi 12 Ultra को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है। डिवाइस में पहले से बेहतर रियर कैमरा होने की उम्मीद है जिसे शाओमी ने जर्मनी की कैमरा निर्माता Leica की साझेदारी में डिवेलप किया है।

शाओमी 12 अल्ट्रा स्मार्टफोन में रियर पर एक यूनिक डिजाइन मिलेगी। अभी कंपनी ने हैंडसेट की लॉन्च डेट की पुष्टि नहीं की है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स में पता चलता है कि फोन को जुलाई में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जा सकता है।

  1. OnePlus Nord 2T
    वनप्लस नॉर्ड 2टी को भारत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन अब नई रिपोर्ट्स में पता चला है कि नए नॉर्ड-सीरीज स्मार्टफोन को देश में Nord 2 5G नाम से लॉन्च किया जा सकता है। फोन के इंटरनैशनल वेरियंट को देखें तो वनप्लस नॉर्ड 2टी को भारत में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1300 चिपसेट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

वनप्लस नॉर्ड 2टी में सभी स्पेसिफिकेशन्स इंटरनैशनल वेरियंट वाले ही होने की उम्मीद है। फोन में 6.43 इंच एमोलेड स्क्रीन, 50 मेगापिक्सल ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 32 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 4500mAh की बैटरी हो सकती है जो 80W वायर्ड फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। लीक के मुताबिक, फोन को 1 जुलाई को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

  1. Realme GT 2 Master Edition
    रियलमी भी Snapdragon 8+ Gen 1 चिपसेट के साथ सबसे पहले आने वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की दौड़ में शामिल है। रियलमी के आने वाले डिवाइस को नए फ्लैगशिप चिपसेट के साथ Realme GT 2 Master Edition नाम से लॉन्च किया जा सकता है। गीकबेंच पर हाल ही में एक डिवाइस को देखा गया था जिसमें 12 जीबी रैम और ऐंड्रॉयड 12 जैसे फीचर्स हो सकते हैं।

इसके अलावा रियलमी जी2 मास्टर एडिशन में 6.7 इंच 120 हर्ट्ज़ एमोलेड डिस्प्ले हो सकती है। हैंडसेट में 50 मेगापिक्सल, 50 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के ट्रिपल रियर कैमरे दिए जा सकते हैं। फोन में 150W फास्ट चार्जिंग के साथ 5000mAh की बैटरी हो सकती है। इस बारे में ज्यादा जानकारी जुलाई में होने वाले लॉन्च इवेंट में मिलने की उम्मीद है।

  1. iQOO 10 Pro
    iQOO 9 Pro एक पावरफुल और प्रीमियम फीचर्स के साथ आने वाला फोन है। अब iQOO अपनी 9-Series के अपग्रेडेड फोन्स iQOO 10 और iQOO 10 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

iQOO 10 Pro स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 88+ Gen 1 चिपसेट हो सकता है। फोन में 120 हर्ट्ज़ QHD+ LTPO स्क्रीन हो सकती है। हैंडसेट 50 मेगापिक्सल ट्रिपल कैमरा सेटअप और 200W फास्ट चार्जिंग के साथ आएगा। 4500mAh की बैटरी दी जा सकती है। लीक के मुताबिक, iQOO 10 सीरीज को जुलाई में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, हालांकि अभी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है।

पढें टेक्नोलॉजी (Technology News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X