ताज़ा खबर
 

7 करोड़ मोबाइल फोन यूजर्स के नंबर 31 अक्टूबर को जाएंगे बंद! जानिए क्या उठाएं कदम

साल 2018 में जब एयरसेल ने अपनी सेवाएं रोक दी थी तो उस दौरान इस कंपनी के 9 करोड़ उपभोक्ता थे। ट्राई के मुताबिक 28 फरवरी 2018 से लेकर 31 अगस्त 2019 तक 1.9 करोड़ उपभोक्ताओं ने अपने नेटवर्क बदल लिए। जबकी बचे हुए 7 करोड़ उपभोक्ताओं के लिए यह अंतिम मौका है।

Aircel, TRAIसांकेतिक तस्वीर।

एयरसेल और डिशनेट ग्राहकों के लिए बड़ा खबर है। अगर ग्राहक इन कंपनियों के सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं तो उनका फोन नंबर बंद हो सकता है। अगर वह अपना नंबर किसी और कंपनी में पोर्ट नहीं करते हैं तो। TRAI (ट्राई) के मुताबिक एयरसेल के मौजूदा समय में करीब सात करोड़ ग्राहक हैं। अगर 31 अक्टूबर के पहले इन ग्राहकों ने अपना नंबर पोर्ट नहीं किया तो इन लोगों की मोबाइल फोन की सारी सुविधाएं रुक जाएंगी।

साल 2018 में जब एयरसेल ने अपनी सेवाएं रोक दी थी तो उस दौरान इस कंपनी के 9 करोड़ उपभोक्ता थे। ट्राई के मुताबिक 28 फरवरी 2018 से लेकर 31 अगस्त 2019 तक 1.9 करोड़ उपभोक्ताओं ने अपने नेटवर्क बदल लिए। जबकी बचे हुए 7 करोड़ उपभोक्ताओं के लिए यह अंतिम मौका है ताकि यह लोग भी अपना नंबर पोर्ट करा सकें।साल 2018 में जब एयरसेल बंद हो रही थी तो कंपनी आर डॉट कॉम के साथ विलय करना चाहती थी लेकिन कुछ नियम कायदों के चलते ऐसा नहीं हो पाया। जब एयरसेल बंद हुआ था उस समय इस कंपनी के बीएसएनएल से ज्यादा यूजर्स थे।

रोज पेटीएम में अपने आप आता रहेगा 100 रुपए कैश, ऐसे लगाएं अपने स्मार्टफोन को काम पर

कैसें करें पोर्ट:  पहले अपने नेटवर्क चुनें और उसके बाद मैसेज में जाकर PORT टाइप करें और फिर अपना एयरसेल मोबाइल नंबर लिखे और 1900 पर सेंड कर दें। इसके बाद आपके फोन पर एक यूपीसी नंबर आएगा। जिस कंपनी का नंबर आप इस्तेमाल करना चाहते हैं उसके स्टोर पर जाकर आगे की प्रक्रिया पूरी कर लें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RELIANCE JIO ने यूजर्स को दिया झटका, खत्म किए ये दो प्रीपेड RECHARGE PACK
2 रेलवे ने कैंसिल कीं 250 से ज्यादा ट्रेन, 170 से ज्यादा के बदले रूट और टाइम
3 Truecaller के इस सर्विस में ऐसे 4 शानदार फीचर, Whatsapp में भी नहीं मिलेंगे!
IPL 2020 LIVE
X