ताज़ा खबर
 

ये हैं 4 DSLR मिररलेस कैमरे, जानें क्यों होते हैं ये खास

best mirrorless camera under 50000: DSLR कैमरों को लेकर अक्सर लोगों को उसके साइज को लेकर समस्या आती है, मिररलेस कैमरा का साइज छोटा होता है और इसे एक बड़े साइज के फोन की तरह आसानी से कैरी किया जा सकता है।

best mirrorless dslr camera: ये हैं कुछ खास कम कीमत के कैमरे। (फोटोः अमेजन वेबसाइट )

best mirrorless camera under 50000:  व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर कोई अपनी अच्छी तस्वीरों को लगाना चाहता है, जिसके लिए वह अपने फोन से ढेरों पिक्चर क्लिक करते हैं। इसके बावजूद जो फोटो क्वालिटी आपको DSLR कैमरे से क्लिक की गई पिक्चर में प्राप्त होगी, वह क्वालिटी आपको किसी फोन से क्लिक की गई फोटो में प्राप्त नहीं होगी।

ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया और ऑफलाइन मार्केट में ढेरों DSLR कैमरे मौजूद हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे कैमरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मिररलेस हैं और उनके अपने बहुत से फायदे हैं।

मिररलेस कैमरे क्या होते हैं

SLR कैमरे से अगर मिरर हटा लिया जाए तो वह मिररलेस कैमरा हो जाएगा। दरअसल, मिररलेस कैमरे में इलेक्ट्रोनिक व्यू फाइंडर होता है। कैमरा ऑन होने से सेंसर पर पड़ने वाले इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल के आधार पर कैमरे के इलेक्ट्रॉनिक व्यू फाइंडर में सामने की तस्वीर नजर आती है।

Canon का मिररलेस कैमरा

ईकॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट पर Canon का एक मिरर लैस कैमरा मौजूद है। इस कैमरे का नाम Canon EOS M200 Mirrorless है। इसमें 24.1 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो CMOS सेंसर के साथ आता है। इसमें वाईफाई का ऑप्शन उपलब्ध है और यह 4K (4 हजार रेजोल्यूशन) की फोटो कैप्चर किया जा सकता है। इसमें 3 इंच का स्क्रीन भी दिया गया है। इसकी कीमत 40,499 रुपये है और इसे EMI ऑप्शन के साथ भी खरीदा जा सकता है।

FUJIFILM का मिररलेस कैमरा

सस्ते मिररलेस कैमरों की बात करें फ्यूजीफिल्म भी अच्छा ऑप्शन दे रहा है। इसमें 24.2 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है और यह CMOS सेंसर है। यह कैमरा वाईफाई के सपोर्ट के साथ आता है, जिससे फोटो शेयर में आसानी होती है। यह कैमरा 4K (4 हजार रेजोल्यूशन ) कैप्चर कर सकता है। यह कैमरा पांच कलर वेरियंट में आता है। फ्यूजीफिल्म का यह कैमरा 43999 रुपये में आता है।

Panasonic भी दे रहा है मिरर लेस कैमरा

पैनासोनिक कंपनी भी मिरर लेस कैमरा दे रही है, जिसका नाम Panasonic 4K G Series Lumix G85K Mirrorless है। इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा का कैमरा मिलता है, जो MOSसेंसर है। साथ ही इसमें WiFi की सुविधा दी गई है और यह 4K को सपोर्ट करता है। इसमें 3 इंच का डिस्प्ले दियता गया है। इस कैमरे की कीमत 50,999 रुपये है और इसे EMI के साथ खरीदा जा सकता है।

SONY भी दे रहा है मिररलेस कैमरा

अन्य कंपनियों की तरह ही सोनी भी मिरर लेस कैमरा दे रही है, जिसकी कीमत 43190 रुपये है और इस पर EMI का भी ऑप्शन मिलता है। इस कैमरे में 24.3 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है, जो CMOS सेंसर है। इसमें वाईफाई की सुविधा है और यह फुलएचडी प्लस सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 3 इंच का स्क्रीन दिया गया है।

Next Stories
1 Cowin.Gov.in पर नाम, जन्मतिथि और जेंडर आदि बदलना है आसान, लेकिन अब कोई गलती न करना, जानें क्यों
2 मुकेश अंबानी की इस कंपनी की बादशाहत अभी भी बरकरार, Airtel और Vi को फिर पछाड़ा
3 ये हैं 5 Star सेमी ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन, 7190 रुपये है शुरुआती कीमत
ये पढ़ा क्या?
X