Windows 11 इनबिल्‍ट के साथ Microsoft ने लॉन्‍च की Surface GO 3 लैपटॉप, जानिए कीमत व खूबी

Microsoft ने भारत में अपना लेटेस्ट Surface Go 3 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। यह 2-इन-1 डिवाइस है, जो टच स्क्रीन के सपोर्ट के साथ आता है। इस लैपटॉप को तीन अलग-अलग मोड में उपयोग किया जा सकेगा, जिसमें लैपटॉप मोड, टैबलेट मोड और स्टैंड मोड शामिल हैं।

Windows 11 इनबिल्‍ट के साथ Microsoft ने लॉन्‍च की Surface GO 3 लैपटॉप, जानिए कीमत व खूबी (File Photo)

Microsoft ने भारत में अपना लेटेस्ट Surface Go 3 लैपटॉप लॉन्च कर दिया है। यह 2-इन-1 डिवाइस है, जो टच स्क्रीन के सपोर्ट के साथ आता है। इस लैपटॉप को तीन अलग-अलग मोड में उपयोग किया जा सकेगा, जिसमें लैपटॉप मोड, टैबलेट मोड और स्टैंड मोड शामिल हैं। इसकी सबसे खास बात है कि Microsoft Go 3 Windows 11 इनबिल्‍ट के साथ आता है और एक डिजिटल पेन को सपोर्ट करता है। आइए जानते हैं कीतनी होगी कीमत और क्‍या होगी खासियत।

स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स
नया माइक्रोसॉफ़्ट लैपटॉप 128GB तक SSD स्टोरेज और 8GB तक रैम विकल्पों के साथ आता है। Microsoft सरफेस गो 3 में 10.5-इंच का PixelSense डिस्प्ले दिया गया है, जो 1920×1280 पिक्सल डिस्प्ले के साथ 220ppi पिक्सेल घनत्व के साथ आता है। डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्ट किया गया है। माइक्रोसॉफ़्ट लैपटॉप डुअल-कोर इंटेल पेंटियम गोल्ड 6500Y और डुअल-कोर 10 वीं जनरल इंटेल कोर i3-10100Y के साथ आ रहा है। यह GPU के लिए Intel UHD ग्राफ़िक्स 615 द्वारा समर्थित है।

इस डिवाइस में 5MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें एक 8MP का रियर कैमरा भी है और यह 1080p HD वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम होगा। इसमें ड्यूल दूर-क्षेत्र स्टूडियो मिक्स और डॉल्बी ऑडियो के समर्थन के साथ 2W स्टीरियो स्पीकर है। यह वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.0 को भी सपोर्ट करता है। माइक्रोसॉफ्ट सरफेस गो 3 का एलटीई एडवांस्ड मॉडल भी पेश कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Tips & Trick: जल्दी दगा नहीं देगा आपका मोबाइल चार्जर! अपनाएं ये सरल टिप्स और दें उसे लंबी लाइफ

लंबी बैटरी लाइफ
Microsoft दावा कर रहा है कि उपयोगकर्ताओं को सामान्य उपयोग के साथ 11 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलेगी। कनेक्टिविटी विकल्पों में 1x USB-C, 3.5mm ऑडियो जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर और चार्जिंग के लिए सरफेस कनेक्ट पोर्ट शामिल हैं। यह डिवाइस माइक्रोसॉफ्ट सूट ऑफ एप्स के साथ भी प्रीलोडेड आता है। इनमें Microsoft 365, Teams, Edge शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट सरफेस गो 3 की कीमत
Microsoft सरफेस गो 3 को भारत में 57,999 रुपये की शुरुआती कीमत खरीदा जा सकता है। व्यवसाय के लिए एक और मॉडल दिया गया है, जो 42,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचा जाएगा और 62,999 रुपये तक जाएगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट