ताज़ा खबर
 

एक सप्ताह में दो बजट फोन हुए महंगे, रेडमी नोट 10 और माइक्रोमैक्स इन नोट 1 की कीमत में हुआ इजाफा

भारत में बीते एक सप्ताह के दौरान दो बजट फोन की कीमत में इजाफा हो गया है। Micromax In Note 1 और Xiaomi Redmi note 10 की कीमत बढ़ गई हैं। आइये जानते हैं नई कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Redmi note 10 price hike, Micromax In Note 1 price hike, know new priceRedmi note 10 और Micromax In Note 1 हुए महंगे। (फोटोः मी वेबसाइट)

बीते एक सप्ताह के दौरान भारत में दो बजट स्मार्टफोन की कीमत में इजाफा हो गया है। ये फोन रेडमी नोट 10 और Micromax In Note 1 हैं। दोनों फोन की कीमत में 500 रुपये का इजाफा हो गया है। आइये जानते हैं दोनों स्मार्टफोन की नई कीमत।

हाल ही में मार्केट रिसर्च फर्म  Canalys के द्वारा संकेत दिए गए थे कि साल 2021 की दूसरी तिमाही में स्मार्टफोन में कीमत में इजाफा हो सकता है। अब हमारे सामने बीते एक सप्ताह के दौरान दो बजट फोन की कीमत में इजाफा हो गया है। हालांकि अभी आगे और किन स्मार्टफोन की कीमत में इजाफा होगा, उसकी जानकारी नहीं है।

Micromax In Note 1 के स्पेसिफिकेशन और नई कीमत

Micromax In Note 1 की कीमत बढ़ा दी गई हैं। इस फोन का 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट की कीमत 10999 रुपये की जगह 11499 रुपये होगी है। इसके अलावा दूसरा वेरियंट भी 12,499 रुपये में उपलब्ध होगा। इस फोन में बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल का है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। अन्य दो कैमरे 2-2 मेगापिक्सल के हैं। साथ ही 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। Micromax In Note 1 के स्पेसिफिकेशन विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

रेडमी नोट 10 के स्पेसिफिकेशन और नई कीमत

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के रेडमी ब्रांड ने मार्च माह के दौरान भारत में रेडमी नोट 10 सीरीज को लॉन्च किया था। इस सीरीज का बेस मॉडल का नाम रेडमी  नोट 10 है और अब इस स्मार्टफोन की कीमत में 500 रुपये का इजाफा हो गया है। इस बढ़ोत्तरी के बाद रेडमी नोट 10 के 4जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज वेरियंट को 12,499 रुपये में खरीदा जा सकेगा।

रेडमी नोट 10 के स्पेसिफिकेशन

इस फोन के बैक पैनल पर क्वाड कैमरा सेटअप है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया है। साथ ही इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है। रेडमी नोट 10 के स्पेसिफिकेशन विस्तार से जानने के लिये यहां क्लिक करें।

Next Stories
1 हार की जिम्मेदारी ‘छोटे भाई’ की या ‘मोटा भाई’ की? चुनाव नतीजों के रुझान पर कांग्रेस नेता का तंज
2 क्या फिर कांग्रेस की अगुवाई के लिए तैयार हैं? राहुल गांधी से किया गया सवाल, देखें- क्या दिया जवाब
3 अस्पताल के बाहर तड़प रहे थे मरीज, शख़्स ने की ऑक्सीजन की व्यवस्था तो यूपी पुलिस ने कर दी FIR
आज का राशिफल
X