ताज़ा खबर
 

Micromax ला रहा है अपना पहला 5G स्मार्टफोन, रियलमी से होगा मुकाबला

Micromax जल्द ही अपना नया 5G Smartphone लॉन्च कर सकता है। इस एंड्रॉयड (Android) मोबाइल फोन (Mobile Phone) का मुकाबला रियलमी के रियलमी एक्स 7 (Realme X7) और रियलमी नारजो 30 प्रो (Realme Narzo 30 Pro 5G ) से होगा।

Micromax 5G vs Realme Narzo 30 Pro 5G, Micromax 5G vs Realme X7,माइक्रोमैक्स ला रहा है 5G स्मार्टफोन। यह फोटो प्रतीकात्मक है। (फोटोः माइक्रोमैक्स वेबसाइट)

Micromax भारतीय मोबाइल फोन बाजार में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही कंपनी ने अपना ट्रूली वायरलेस ब्लूटूथ ईयरफोन्स (TWS) लॉन्च कर सकती है। यह जानकारी माइक्रोमैक्स के को फाउंडर राहुल शर्मा ने दी है।

इकनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, को-फाउंडर राहुल शर्मा ने बताया, ‘हम अपने पार्टनर्स के साथ 5G प्रॉडक्ट पर काम करने की एडवांस्ड स्टेज पर हैं। लेकिन माइक्रोमैक्स के लिए 5G की राह आसान नहीं है क्योंकि रियलमी पहले भारत में सबसे 5G स्मार्टफोन को लॉन्च कर चुका है, जिनके नाम रियलमी नार्जो 30 प्रो 5जी और रियलमी एक्स 7 है।

Micromax 5G फोन मार्च के अंत तक देगा दस्तक

राहुल शर्मा ने बताया कि भारतीय ग्राहकों के बीच 5G फोन को लेकर वह जोरो शोरों से काम कर रहे हैं और कंपनी को भारतीय मोबाइल बाजार में 5जी मोबाइल फोन की काफी संभावनाएं नजर आती हैं। राहुल ने बताया है कि माइक्रोमैक्स बेहद आक्रामक प्राइस प्वाइंट्स पर स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी 7,000-25,000 रुपये की रेंज में स्मार्टफोन लेकर आएगी। शर्मा ने बताया, ‘मार्च आखिर तक एक और प्रॉडक्ट आना चाहिए। अप्रैल के बाद से हर तिमाही में 4-5 प्रॉडक्ट्स लाने का प्लान है और हर 6-8 महीने में हम पोर्टफोलियो को रिफ्रेश करेंगे।

Realme Narzo 30 Pro 5G भारत में हो चुका है लॉन्च

रियलमी नारजो 30 प्रो 5जी पहले ही भारत में लॉन्च हो चुका है और इसकी शुरुआती कीमत 16999 रुपये है और माइक्रोमैक्स के 5G फोन के साथ इस फोन का मुकाबला देखने को मिलेगा। रियलमी नारजो 30 प्रो 5जी के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 6.5 इंच के फुलएचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही यह 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस डिस्प्ले का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 90.7 प्रतिशत है। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 800 यू प्रोसेसर, 6GB/8GB RAM और 64GB/128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह प्रोसेसर Realme X7 में भी दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी है और 30वाट का फास्ट चार्जर दिया है।

Realme X7 भी माइक्रोमैक्स के लिए खड़ी करेगा मुश्किलें

Realme X7 एंड्रॉइड 10 पर आधारित Realme UI पर चलता है और यह भी माइक्रोमैक्स के 5जी स्मार्टफोन के लिए मुश्किल खड़ी करेगा। रियलमी एक्स 7 में 6.4 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसका रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर डायमेंसिटी 800यू चिपसेट और 8 जीबी तक LPDDR4X रैम के साथ आता है।

Next Stories
1 Lenovo ला रहा है नया गेमिंग मोबाइल फोन, मिलेगी 16GB तक Ram, जानें और धांसू फीचर्स
2 6000mAh की बैटरी, बड़ी डिस्प्ले और कम कीमत में भारत आ रहा है ये Android Smartphone
3 Google Gboard से चैटिंग में ही कर सकेंगे ट्रांसलेशन, कीबोर्ड में लगाएं पसंदीदा फोटो, जानें कैसे
ये पढ़ा क्या?
X