ताज़ा खबर
 

Xiaomi Mi ने लॉन्च किया 3.5 करोड़ गाने और किताबों वाला स्पीकर, कीमत एक फीचर फोन के बराबर

Mi AI Speaker mini Price in India: इसमें इन बिल्ट माइक्रोफोन दिया गया है। इतना ही नहीं, इस मिनी स्पीकर के टॉप पर एक पर नेविगेशन बटन हैं। इसकी मदद से प्ले, पॉज, फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को ऐक्टिव कर सकते हैं।

यह स्पीकर स्मार्ट है। इसमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस दिया गया है।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Xiaomi Redmi ने अपना स्पीकर लॉन्च कर दिया है। यह स्पीकर स्मार्ट है। इसमें आर्टिफिशल इंटेलिजेंस दिया गया है। यह आपकी आवाज से भी कंट्रोल हो जाएगा। यह नया वॉइस ऐक्टिवेटेड असिस्टेंट Mi AI स्पीकर मिनी है। इस नए स्पीकर का मुकाबला Amazon Echo Dot, Google Home Mini और Apple HomePod से होगा। शियोमी के इस नए मिनी स्पीकर की कीमत लगभग 1,800 रुपए है। इतनी कम कीमत में मिनी स्पीकर लॉन्च किए जाने को लेकर इसकी बाजार में काफी चर्चा भी हो रही है। यह डिवाइस यूजर्स को 3.5 करोड़ किताबों और गानों को ऐक्ससे करने की परमिशन भी देती है।

Xiaomi LED TV से लेकर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स तक के बाजार में एंट्री कर चुकी है। यह चीनी कंपनी ऐपल, ऐमजॉन और गूगल से मुकाबला कर रही है। आवाज से कंट्रोल होने वाला यह स्पीकर इतना छोटा है कि इसे हथेली पर आसानी से रखा जा सकता है। इसमें इन बिल्ट माइक्रोफोन दिया गया है। इतना ही नहीं, इस मिनी स्पीकर के टॉप पर एक पर नेविगेशन बटन हैं। इसकी मदद से प्ले, पॉज, फॉरवर्ड और एक माइक्रोफोन को ऐक्टिव कर सकते हैं। इसको एक रिमांइडर के तौर पर भी यूज किया जा सकता है। इसे अभी केवल चीन में लॉन्च किया गया है।

आपको बता दें कि Xiaomi ने हाल ही में अपना Mi Mix 2 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। इसकी शुरुआती कीमत लगभग 34,200 रुपए है। इस स्मार्टफोन के तीन वेरिएंट्स लॉन्च किए गए हैं। 6GB RAM के साथ 64GB की स्टोरेज, 6GB RAM के साथ 128GB की स्टोरेज और 8GB RAM के साथ 256GB की स्टोरेज मिलेगी। फोन में 5.99-इंच का 18:9 फुल एचडी प्लस IPS डिस्प्ले होगा। यह 2.5D कर्वड ग्लास का होगा। फोन में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। वहीं अगर रियर कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें दोनों कैमरे 12 मेगापिक्सल के हैं। Mi Mix 2S में लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। फोन की बैट्री 3,400 mAh की है। फोन में मैमोरी कार्ड स्लॉट नहीं मिलेगा यानी इसकी इंटरनल मैमोरी को नहीं बढ़ाया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App