टेस्टिंग के बीच Maruti Suzuki Brezza का फोटो लीक: अगले साल SUV की लॉन्चिंग तय, जानें- गाड़ी में क्या कुछ हो सकता है खास?

मारुति सुजुकी नेक्स्ट जनरेशन ब्रेजा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है। जो 103bhp की पावर और 138Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करेगा।

Maruti Suzuki Brezza, 2022 Maruti Brezza, Update Version,
मारुति सुजुकी ने ब्रेजा एसयूवी को पहली बार साल 2016 में लॉन्च किया था। (फाइल फोटो)

Maruti Suzuki एक बार फिर अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रेजा का अपडेट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस एसयूवी की मार्केट में काफी अच्छी डिमांड है। जिसके बाद कंपनी ने 2022 में इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का अपडेट वर्जन लॉन्च करने का प्लान बनाया है। लेकिन इससे पहले ही विटारा ब्रेजा की टेस्टिंग के दौरान ली गई फोटो इंटरनेट पर लीक हो गई है। जिससे आंदाजा लगाया जा सकता है कि, मारुति सुजुकी 2022 में विटारा ब्रेजा के जरिए एसयूवी सेगमेंट में बड़ा धमाका कर सकती है। ऐसे में जानते हैं कि, 2022 में लॉन्च होने वाली मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में आपको क्या कुछ खास मिल सकता है।

मारुति सुजुकी Brezza पहले भी हो चुकी है अपडेट – मारुति सुजुकी ने ब्रेजा एसयूवी को साल 2016 में लॉन्च किया था और कंपनी ने इसका अपडेट वर्जन 2020 में पेश किया था। प्राइस सेगमेंट में ब्रेजा का मुकाबला टाटा नेक्सॉन जैसी एसयूवी से है। ऐसे में फीचर्स की वजह से पिछड़ने से बचने के लिए मारुति सुजुकी एक बार फिर 2022 में विटारा ब्रेजा को अपडेट करके लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Brezza में मिल सकता है सनरूफ फीचर – वर्तमान में ज्यादातर ऑटोमोबाल कंपनी अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी में सनरूफ फीचर्स दे रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, 2022 विटारा ब्रेजा में सनरूफ फीचर मिल सकता है। इसके साथ ही इस एसयूवी में कई ऐसे भी फीचर्स मिलने की उम्मीद है जो पहले कभी मारुति की कारों में नहीं दिखाई दिए।

तस्वीरों से क्या पता चला? – नए ब्रेजा में कई बदलाव किए गए हैं। इसमें रिफाइन फ्रंट फेशियल नए फेंडर और बोनट है। कार के हेडलैम्प्स और ग्रिल को मिलाकर सिंगल यूनिट के रूप में दिया गया है। फ्रंट बंपर काले रंग में इंटीग्रेटेड है। कार के पिछले हिस्से में रैपअराउंड टेल-लैंप्स को टेलगेट तक बढ़ा दिया गया है, टेलगेट भी बदला हुआ है।

यह भी पढ़ें: Mahindra की इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV300 का बदला जाएगा नाम? जानें- कब हो सकती है लॉन्च और बाकी डिटेल्स

कार की नंबर प्लेट को लैम्प्स के नीचे रखा गया है। वहीं, रियर बंपर भी नया दिया गया है। इसमें फॉल्स स्किड प्लेट पर सिल्वर एक्सेंट के साथ ब्लैक इंसर्ट दिखेगा। कार में सनसूफ भी है। वहीं, इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन यूनिट होगी, एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा।

ऐसा हो सकता है 2022 विटारा ब्रेजा का इंजन – मारुति सुजुकी नेक्स्ट जनरेशन ब्रेजा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है। जो 103bhp की पावर और 138Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं नई ब्रेजा का मुकाबला मार्केट में हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर जैसी कारों से होगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट