Maruti सेलेरियो और Tata Tiago में कौन सी हैचबैक कार है बेहतर? यहां देखें दोनों के फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

मारुति सेलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4 लाख 99 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6 लाख 94 हजार रुपये है। वहीं टाटा टियागो के बेस वेरिएंट की कीमत 6 लाख 94 हजार रुपये है और टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख 4 हजार रुपये है।

Maruti Celerio, Car, Auto news
मारुति सेलेरियो की बुकिंग शुरू हो गई है।

मारुति सुजुकी हमेशा से ही अपनी लो-बजट और आरामदायक फीचर्स कारों के लिए भारतीय मध्यवर्ग के बीच काफी पॉपुलर है। ऐसे में कंपनी अब अपनी सेलेरियो कॉम्पैक्ट हैचबैक कार को नए अपडेट के साथ बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। जिसमें आपको कई ऐसे फीचस मिलेंगे जो लग्जरी कारों में होते है। मारुति ने नई सेलेरियो के इंजन, इंटीरियर और एक्सटीरियर में काफी चेंज किया है। जिसके बाद ये कॉम्पैक्ट हैचबैक कार इस सेगमेंट में दूसरी कारों पर इक्कीस साबित हो सकती है। ऐसे में हम आपके लिए मारुति सेलेरियो और इसे सेगमेंट की टाटा मोटर्स की टियागो हैचबैक कार का कम्पेरिजन लेकर आए हैं। जो आपको इन दोनों ही कारों की कीमत, इंजन और फीचर्स के बीच के अंतर को बताएंगा। आइए जानते है इसके बारे में….

मारुति सेलेरियो और टाटा टियागो का इंजन – Maruti Celerio में कंपनी ने 1.0 लीटर का K10C तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। जो 65.7 bhp की मैक्स पावर और 89Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। वहीं टाटा टियागो में आपको 1.2 लीटर का Revetron तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो 84.4 bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

मारुति सेलेरियो और टाटा टियागो का माइलेज – मारुति सुजुकी का दावा है कि, अपडेट सेलेरियो ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी वाली कार है और ये कार एक लीटर पेट्रोल में 26.68 किमी का माइलेज दे सकती है। जबकि टाटा टियागो एक लीटर पेट्रोल में करीब 23.84 किमी का ही माइलेज देती है। वहीं फ्यूल टैंक के साइज की बात करें तो सेलेरियो में 32 लीटर और टियागो में 35 लीटर का पेट्रोल टैंक मिलेगा।

यह भी पढ़ें: Kia की नई कारः नए साल से उठेगा पर्दा, SUV के बराबर होगी स्पेस, जानें- कब होगी लॉन्च?

मारुति सेलेरियो और टाटा टियागो की कीमत – नई मारुति सेलेरियो की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4 लाख 99 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 6 लाख 94 हजार रुपये है। वहीं टाटा टियागो के बेस वेरिएंट की कीमत 6 लाख 94 हजार रुपये है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 7 लाख 4 हजार रुपये है।

यह भी पढ़ें: नौ सीटों वाली Kia Carnival बंद, पर छह सीटर नई कार लॉन्चः जानिए- कितने ट्रिम में है मौजूद और क्या है दाम

मारुति सेलेरियो और टाटा टियागो के स्पेसिफिकेशन्स – मारुति सेलेरियो की लंबाई 3.6 मीटर है जबकि टाटा टियागो की लंबाई 3.7 मीटर है। इस लिहाज से कहा जा सकता है कि, टाटा टियागो में ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा।

पढें टेक्नोलॉजी समाचार (Technology News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
जान‍िए, स‍िम कार्ड में छ‍िपी होती है आपके बारे में कौन-कौन सी जानकारीsim card
अपडेट