ताज़ा खबर
 

Mahindra Alturas G4: फॉर्च्युनर को टक्कर देने को तैयार यह एसयूवी, बुकिंग शुरू, जानें खूबियां

अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर Mahindra Alturas G4 की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस कार की कीमत 25 लाख रुपए (एक्स-शोरुम) हो सकती है।

महिंद्रा की नई एसयूवी MAHINDRA ALTURAS G4 (EXPRESS PHOTO)

भारत के बाजार में एक और एसयूवी कार दस्तक देने वाली है। दरअसल यह कार होगी Mahindra Alturas G4। इस कार की लॉन्चिंग 24 नवंबर, 2018 को होगी। देश की सभी महिंद्रा डीलरशिप पर इस कार की बुकिंग शुरु हो चुकी है। सिर्फ 50 हजार रुपए देकर इस कार की बुकिंग करायी जा सकती है। माना जा रहा है कि इस माह के अंत तक कार की डिलीवरी शुरु हो जाएगी। हालांकि अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर Mahindra Alturas G4 की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस कार की कीमत 25 लाख रुपए (एक्स-शोरुम) हो सकती है। इस एसयूवी को Y400 नाम भी कहा जा रहा है।

महिंद्रा एंड महिद्रा के चीफ सेल्स एंड मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव विजय नाकरा का कहना है कि Alturas नाम का मतलब ऊंचाई या शिखर होता है। Alturas G4 उन लोगों के लिए लग्जरी का गेटवे है, जिन्होंने अपने जीवन में सफलता के शिखर को छुआ है। विजय नाकरा का कहना है कि महिंद्रा की नई एसयूवी का नाम हमारे प्रोडक्ट का अच्छी तरह से पेश करता है।

कार की खूबियां: महिंद्रा की नई एसयूवी की खूबियों की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर-टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। इस कार में पेट्रोल इंजन की अभी तक पुष्टि नहीं हो पायी है। एसयूवी में फुल एलईडी हेडलैंप और दिन में जलने वाली लाइटें दी गई हैं। कार के साथ बड़े अलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक सनरुफ की सुविधा दी गई है। कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें मल्टी जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स, 8 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। कार में 9 एअरबैग्स और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक की सुविधा भी दी गई है। इस कार का निर्माण पुणे के नजदीक स्थित महिंद्रा की चाकन स्थित फैक्ट्री में हुआ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App