ताज़ा खबर
 

फोल्डिंग स्मार्टफोन हुआ पुराना, अब आएगा स्ट्रेच होने वाला मोबाइल!

एप्पल भी बाजार में ऐसे प्रयोग के साथ आने का मन बना रही है। इन कंपनियों के अलग साउथ कोरिया की कंपनी एलजी एक अलग तरह का ही स्मार्ट फोन बनाने की कोशिश में है। एलजी का कहना है कि वह एक ऐसा फोन बनाने की जुगत में है जो स्ट्रेचबल होगा।

Author Updated: March 9, 2019 7:25 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर।

हाल ही में खबरें आई कि स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनियां फोल्डेबल फोन्स बनाने पर ध्यान दे रही हैं और जल्दी ही मार्केट में ऐसे फोन आ सकते हैं। सैमसंग और हुआवेई ने अपने फोल्डेबल फोन्स भी दिखाए। एप्पल भी बाजार में ऐसे प्रयोग के साथ आने का मन बना रही है। इन कंपनियों के अलग साउथ कोरिया की कंपनी एलजी एक अलग तरह का ही स्मार्ट फोन बनाने की कोशिश में है। एलजी का कहना है कि वह एक ऐसा फोन बनाने की जुगत में है जो स्ट्रेचबल होगा। कंपनी ने इसके लिए नया पेटेंट भी डाल दिया है।

कंपनी द्वारा फाइल किए गए पेटेंट में कहा गया है कि फोन का डिसप्ले किसी भी दिशा में बढ़ाया या घटाया जा सकता है। डिस्प्ले में ग्रिप सेंसिग यूनिट के साथ सेंसर लगा होगा जो इस्तेमाल करने वाले के बर्ताव के अनुसार काम करेगा। अगर यूजर वीडियो देखने के समय एक खास जगह की स्क्रीन को खींचता है तो बाद में खुद से वहां वीडियो देखते वक्त स्क्रीन एक्स्पैंड हो जाएगी।

बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान एलजी ने एक फोन प्रस्तुत किया था जिसमें दो स्करीन अटैच थी। इस फोन में खास बात यह थी कि यह फोन दोनों ही डिस्प्ले को साइड बाइ साइड यूज किया जा सकता है। इस फोन में 5G कनेक्टिविटी भी है। हालांकि इस फोन को फोल्डेबल नहीं कह सकते हैं। एलजी ने अमेरिकी पेटेंट एंट ट्रेडमार्क ऑफिस में आवेदन किया है  और इस पेटेंट को लेकर हरी झंडी भी मिल गई है।

हाल ही में सैमसंग ने मुड़ने वाला फोन Galaxy Fold लॉन्च किया था। इसके बाद हुवावे ने भी फोल्ड होने वाले मेट X को लॉन्च किया था। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं स्मार्ट फोन की दुनिया में नए अद्भुत फोन्स आने की उम्मीद है। यूजर्स को भी नए फोन्स को लेकर काफी उत्सुकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Whatsapp इन यूजर्स पर लगाने जा रहा बैन, जानें क्या करें
2 BSNL इन ग्राहकों दे रहा 25 पर्सेंट का कैशबैक, जानें पूरा ऑफर
3 डार्क मोड में चलाएं फेसबुक मेसेंजर, एंड्रॉयड या आईफोन पर यूं करें एक्टिवेट
जस्‍ट नाउ
X