ताज़ा खबर
 

Lenovo ने स्मार्ट स्क्रीन, बल्ब समेत लॉन्च किए स्मार्ट डिवाइसेज की रेंज, Google Assistant से आपका काम होगा आसान, जानें- कीमत और फीचर्स

Lenovo Smart Display 7-inch, Smart Camera, and Smart Bulb launched: कंपनी ने इसी साल 10 इंच की स्मार्ट डिसप्ले भी लॉन्च की थी। इसकी कीमत 14,999 रुपए रखी गई थी। 7 इंच की नई स्मार्ट डिस्पले 10 इंच डिस्पले का ही सस्ता वर्जन है।

Lenovo ने लॉन्च किए स्मार्ट डिवाइसेज।

Lenovo Smart Display 7-inch, Smart Camera, and Smart Bulb launched: लेनोवो ने अपने डिवाइस सेगमेंट तीन और नए डिवाइसेज को लॉन्च कर दिया है। ये सभी गूगल असिसटेंट के साथ आते हैं। कंपनी ने 7 इंच स्क्रीम की स्मार्ट डिस्पले, स्मार्ट बल्ब और एक स्मार्ट कैमरा लॉन्च किया है। कंपनी ने इसी साल 10 इंच की स्मार्ट डिसप्ले भी लॉन्च की थी। इसकी कीमत 14,999 रुपए रखी गई थी। 7 इंच की नई स्मार्ट डिस्पले 10 इंच डिस्पले का ही सस्ता वर्जन है। इसकी कीमत 8,999 रुपए रखी गई है। इसके जरिए लेनोवो गूगल नेस्ट हब और अमेजन इको शो 5 को टक्कर दे सकता है।

इसमें यूजर्स गूगल असिस्टेंट आधारित कंट्रोलर के जरिए सूचनाएं और एंटरटेनमेंट सामग्री मिलती है। नई डिस्पले के जरिए 5,000 स्मार्ट होम डिवाइसेज को कंट्रोल किया जा सकता है। इसके जरिए यूजर्स वीडियो कॉल्स पिक कर सकते हैं। इसके अलावा बच्चों के रूम को मॉनिटर कर सकते हैं और साथ ही किसी भी स्मार्ट कैमरा के जरिए अपने घर के दरवाजे पर आने वाले लोगों को देख सकते हैं। इसमें यूजर्स केो डुअल माइक्रोफोन्स और फुल रेंज स्पीकर मिलते हैं।

बात करें स्मार्ट कैमरा की तो इसमें यूजर्स को हाई-रिजॉल्यूशन वाली ‘फील्ड ऑफ व्यू’ फोटो मिलती है जो कि बेहतरीन विजिबिलिटी प्रदान करती है। यह कैमरा 355 डिग्री डिग्री और 120 डिग्री अप एंड डाउन ‘फील्ड ऑफ व्यू’ के साथ एरिया को स्कैन करता है। यह कैमरा नाइट विजन के साथ आता है इसलिए ग्राहक रात के अंधेरे में भी निश्चित रह सकते हैं। रात के समय इसके विजन की क्षमता 20 मीटर होती है। यह बिल्ट इन माइक और स्पीकर के साथ आता है।

वहीं बात करें लेनोवो स्मार्ट बल्ब की तो इसमें यूजर्स वॉयस कमांड के जरिए कलर, तापमान और ब्राइटनेस सेट कर सकते हैं। यह प्लग एंड प्ले फॉर्मेट पर काम करता है। यह गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा दोनों पर ही काम करता है। हालांकि लेनोवो ने अभी इसके मार्केट में उपलब्धता और दाम के बारे में खुलासा नहीं किया है।

Next Stories
1 WhatsApp Dark Mode में होंगे तीन ऑप्शन, ऐसे बचा सकते हैं मोबाइल की बैटरी
2 IRCTC Indian Railways ने आज कैंसिल कीं 350 से अधिक ट्रेनें, यहां देखिए पूरी List
3 AIRTEL VS VODAFONE IDEA: नए प्लान हुए लागू, जानिए आपकी जेब पर कौन सा पड़ेगा भारी?
ये पढ़ा क्या?
X